Pages Navigation Menu

Breaking News

राम मंदिर के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिए 5 लाख 100 रुपये

 

भारत में कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू

किसानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ न करें, उन्हें गुमराह न करें; प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पाकिस्तान में 19 सिख श्रद्धालुओं की मौत

pak-train_1593774521अमृतसर/लाहौर. पाकिस्तान में शुक्रवार दोपहर एक ट्रेन हादसे में 19 सिख श्रद्धालुओं की मौत हो गई। सिख श्रद्धालुओं को ले जा रही एक बस लाहौर से कराची जा रही शाह हुसैन एक्सप्रेस से टकरा गई। हादसा ननकाना साहिब के करीब सुच्चा सौधा रेलवे क्रॉसिंग पर हुआ। यहां कोई गेट नहीं है। 15 श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई। कुल 10 लोग घायल हैं। 8 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 35 राहतकर्मी मौके पर मौजूद हैंरेलवे अधिकारियों ने कहा कि एक्सीडेंट की वजह बिना गेट वाली रेलवे क्रॉसिंग है। यहां तेज रफ्तार शाह हुसैन एक्सप्रेस निकलने वाली थी। इसी दौरान बस के ड्राइवर ने भी रेलवे लाइन क्रॉस करने की कोशिश की। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने शोक जताया

इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘पाकिस्तान में सिख श्रद्धालुओं की मौत से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिवारवालों और दोस्तों के साथ हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करता हूं।’’

इमरान ने शोक व्यक्त किया
घटना पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी शोक जताया। उन्होंने ट़्वीट किया,  ‘‘शेखूपुरा के पास रेलवे क्रॉसिंग पर आज दोपहर दुर्घटना से गहरा दुख हुआ, नतीजतन कम से कम 20 लोग मारे गए। इनमें खासतौर पर सिख तीर्थयात्री थे, जो ननकाना साहिब से लौट रहे थे। निर्देश दिया है कि घायलों का उचित इलाज कराया जाए।’’रेल मंत्री शेख रशीद ने जांच के आदेश दिए हैं। बताया जाता है कि सभी सिख श्रद्धालु ननकाना साहिब से मत्था टेककर लौट रहे थे।पाकिस्तान में पिछले साल अक्टूबर में तेजगाम रेल हादसा हुआ था। इसमें 89 लोगों की मौत हो गई थी। तब इमरान खान का एक पुराना वीडियो काफी वायरल हुआ था। यह वीडियो नवाज शरीफ के दौर का था। तब इमरान ने रेल हादसे पर रेलमंत्री के इस्तीफे की मांग की थी। हालांकि, तेजगाम हादसे के बाद उन्होंने बड़बोले रेल मंत्री शेख रशीद का बचाव किया था। इसके अलावा 1 जुलाई 2019 को सादिकाबाद में मालगाड़ी और एक्सप्रेस ट्रेन की टक्कर में 11 लोग मारे गए थे।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *