Pages Navigation Menu

Breaking News

सीबीआई कोर्ट ;बाबरी विध्वंस पूर्व नियोजित घटना नहीं थी सभी 32 आरोपी बरी

कृष्ण जन्मभूमि विवाद- ईदगाह हटाने की याचिका खारिज

सिनेमा हॉल, मल्टीप्लैक्स, इंटरटेनमेंट पार्क 15 अक्टूबर से खोलने की इजाजत

कानपुर में मदरसे के 47 छात्र कोरोना पॉजिटिव

Nizamuddin-markazउत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कानपुर के तीन अलग-अलग मदरसों में करीब 47 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इन बच्चों की उम्र 10 से 20 साल के बीच है. कानपुर में हिदायतुल्लाह मदरसा, जाजमऊ के अशरफाबाद मदरसा और कुलीबाजार मदरसा हॉटस्पॉट एरिया में स्थित है.शहर के मछरिया इलाके के हिदायतुल्लाह मदरसा में सबसे पहले जमातियों के संपर्क में आने से छात्र कोरोना संक्रमित हुए थे. 14 अप्रैल को मदरसे में पढ़ने वाले 8 छात्र की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. वहीं, अशरफाबाद मदरसे से 6 छात्र 20 अप्रैल को पॉजिटिव पाए गए. प्रशासन की बड़ी परेशानी तब खड़ी हुई, जब कुलीबाजार स्थित मदरसे में 32 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए. ये सभी छात्र बिहार के रहने वाले हैं.एसपी सिटी राजकुमार अग्रवाल ने कहा कानपुर के तीन मदरसों से करीब 47 छात्र पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं, सीएमओ डॉकटर अशोक शुक्ला ने 90 मदरसों की जांच का दावा करते हुए कहा इनमें 40 कोरोना संक्रमित हैं.

कानपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़ें लगातार बढ़ रहे हैं और इन आकड़ों को बढ़ाने में मुख्य भूमिका जमातियों की है। यही नहीं दिल्ली मरकज से निकल कर जमाती कानपुर की मछरिया मदरसे, जाजमऊ के असर्फाबाद मदरसे और कुलीबाज़ार के मदरसे में गए थे जिसके बाद कानपुर में लगभग 40 छात्र पॉजिटिव आ चुके हैं। इनमें अधिकतर बिहार, पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी अशोक शुक्ला ने इसकी पुष्टि की है।इस बीच कानपुर मेडिकल कालेज के हैलेट अस्पताल में जमातियों के द्वारा वार्ड बॉय के साथ मारपीट करने और खाने में लात मारने के मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। रविवार को मेडिकल कालेज प्रिंसिपल आरती लालचंदानी ने बताया था कि जिन जमातियों का हैलेट में इलाज चल रहा है जब उनको वार्ड ब्वॉय खाना देने गए तो उन लोगों ने बदतमीज़ी की। जमातियों ने बिरयानी और नॉन वेज की मांग की। यही नहीं खाना देने गए वार्ड ब्वॉय के साथ मारपीट भी की थी जिसके बाद हैलेट प्रशासन ने तहरीर दी है जिसपर स्वरूप नगर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

कोविड अस्पतालों को बढ़ाने का निर्देश

उत्तर प्रदेश सरकार कोरोना वायरस से निपटने की दिशा में तमाम मोर्चों पर लगातार काम कर रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड अस्पतालों को बढ़ाने का निर्देश दिया है. वहीं, प्रदेश के प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि राज्य में लगभग 10 से 15 लाख लोगों की क्षमता के क्वारनटीन केंद्र बनाने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने यह भी बताया कि 1 मई से दोबारा राशन वितरण शुरू होगा.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *