Pages Navigation Menu

Breaking News

मोदी सरकार ने लिया रेलवे बोर्ड के पुनर्गठन का फैसला, कैडर विलय को भी मंजूरी

 राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर पर कैबिनेट की मुहर

कैबिनेट से चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ को मंजूरी

मार्च तक एयर इंडिया, भारत पेट्रोलियम की बिक्री: निर्मला सीतारमण

nirmala-sitharaman-press-conference_1abd0e32-c5b9-11e9-9ed0-dd7a6b36c3adनई दिल्ली. सरकारी कंपनियों एयर इंडिया और भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन को सरकार मार्च तक बेचने की योजना बना रही है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया कि चालू वित्त वर्ष में 1 लाख करोड़ रुपए जुटाने की सरकार की योजना में दोनों कंपनियों की बिक्री अहम रहेगी।

एयर इंडिया की खरीद में निवेशक दिखा रहे रुचि

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, सीतारमण ने कहा कि एयर इंडिया की सेल को लेकर निवेशकों ने काफी रुचि दिखाई है। एक साल पहले घाटे में जा रही एयरलाइन की बिक्री को इसलिए रोकना पड़ा था, क्योंकि निवेशकों की तरफ से अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला था। इस साल टैक्स कलेक्शन के दबाव में रहने के चलते सरकार विनिवेश से होने वाली प्राप्तियों पर निर्भर कर रही है।

आर्थिक मंदी से बाहर आने के लिए सरकार ने उठाए कदम

उन्होंने यह भी कहा कि सरकार ने आर्थिक मंदी से देश को उबारने के लिए सही समय पर कदम उपाय हैं और अब कई सेक्टर्स संकट से बाहर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री के पुरोधाओं ने अपनी बैलेंस शीट को सुधारने में मदद की है और उनमें से कई नए निवेश की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कई सेगमेंट में सेल्स सुधरने के चलते उन्हें उम्मीद थी कि जीएसटी कलेक्शन फिर से बढ़ेगा।

लौट रहा है लोगों का भरोसा

उन्होंने कहा कि कंज्यूमर सेंटिमेंट में रिवाईवल के संकेत मिल रहे हैं। इसका पता चलता है फेस्टिवल सीजन के दौरान आउटरीच प्रोग्राम में बैंकों से 1.8 लाख करोड़ रुपए के कर्ज की मांग की गई। अगर लोगों का भरोसा फिर से नहीं जाग रहा है, तो बैंकों द्वारा दो आउटरीच प्रोग्राम में इतना बड़ा लोन अमाउंट कैसे दिया गया।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *