Pages Navigation Menu

Breaking News

जेपी नड्डा बने भाजपा के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष

जिनको जनता ने नकार दिया वे भ्रम और झूठ फैला रहे है; प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

भारत में शक्ति का केंद्र सिर्फ संविधान; मोहन भागवत

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने बाल नोंचे और पीटा….

rabriपूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास, 10 सर्कुलर रोड के बाहर रविवार को उस वक्त हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला, जब लालू प्रसाद यादव की बड़ी बहू और तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय ने अपने ऊपर हुए यातना की दास्तां बयां की। लालू परिवार की की बहू ऐश्वर्या ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी पर सामान छीनने और मारपीट का आरोप लगाया। बीते कुछ महीने में यह दूसरी बार है जब ऐश्वर्या ने अपने ससुराल वालों पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है। ऐश्वर्या ने कहा कि राबड़ी देवी ने मेरे बाल खींचे और मुझे पीटा। उसके बाद मुझे 10 सर्कुलर रोड स्थित आवास में तैनात बॉडीगार्डों के जरिए घर से जबरन निकाला। बता दें कि तेप्रताप यादव की पत्नी एश्वर्या राय द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी पर सामान छीनने और मारपीट का आरोप लगाने के बाद मामला पुलिस तक पहुंच गया है। पुलिस ने राबड़ी देवी के आवास पर पहुंचकर मामले की जांच की।

ऐश्वर्या के साथ की गई मारपीट के मामले में रविवार की देर रात पूर्व सीएम राबड़ी देवी, तेज प्रताप व मीसा भारती के खिलाफ महिला थाने में घरेलू हिंसा अधिनियम के तहत नामजद एफआईआर दर्ज कर ली गई। इसकी पुष्टि महिला थाना प्रभारी आरती जायसवाल ने की है। गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव और उनकी पत्नी एश्वर्या राय के बीच कोर्ट में तलाक का मामला लंबे समय से चल रहा है।

थाना प्रभारी आरती जायसवाल ने बताया कि ऐश्वर्या का गर्दनीबाग में मेडिकल कराया गया। जांच में ऐश्वर्या के हाथ में चोट लगने तथा बाल खींचने की बात सामने आयी है। मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। साथ ही इस पूरे मामले से वरीय अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।

इससे पहले राबड़ी देवी के सरकारी बंगले से रविवार की शाम रोते हुए बाहर निकलीं ऐश्वर्या ने मीडियाकर्मियों को बताया कि उनके पिता चंद्रिका राय को लेकर पटना विश्ववद्यिालय में एक गलत पोस्टर लगाया गया। उन्होंने इस संबंध में सास राबड़ी देवी से जानना चाहा कि उनके व्यक्तिगत विवाद में पिता चंद्रिका राय को क्यों घसीटा गया। इसी बात पर सास ने उनका बाल नोचा और जमकर पिटाई की। एक महिला पुलिसकर्मी पर भी मारपीट का आरोप लगाया। इस पूरे घटनाक्रम के बाद राबड़ी देवी के आवास दस सर्कुलर रोड पर बाहर से ताला बंद हो गया।

ऐश्वर्या ने कहा कि राबड़ी देवी के इशारे पर साक्ष्य मिटाने के लिए उसका मोबाइल भी एक सुरक्षकर्मी ने छीन लिया। साथ ही उसे घर से बाहर निकाल दिया। तलाक के मुकदमे को लेकर सभी प्रमाण उसी मोबाइल में थे। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को भी पूरे मामले की जानकारी है। कहा, 17 दिसम्बर को तालाक मामले का फैसला आ सकता है। राबड़ी देवी चाहती हैं कि उसके पहले वह घर छोड़ दें।

ऐश्वर्या को घर से धक्के देकर बाहर निकाले जाने की जानकारी मिलते ही उनके पिता चंद्रिका राय पत्नी पूनम राय के साथ राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि जिस तरह से लालू परिवार ने उनकी पुत्री को प्रताड़ित किया है उसका वह अब करारा जवाब देंगे। हम राजनीतिक लड़ाई तो लडेंगे ही, राबड़ी देवी को एक्सपोज भी करेंगे। जो घर की महिला को सुरक्षा नहीं दे सकती है, वह बाहर की महिलाओं को क्या सुरक्षा देगी। ऐश्वर्या की मां पूर्णिमा राय ने आरोप लगाया कि ऐशवर्या को घर में खाना नहीं दिया जाता था। वह अपने घर से खाना उसे भेजती थी। चंद्रिका राय ने अपने दामाद तेजप्रताप को एक पागल लड़का बताया।

गौरतलब है कि इससे पूर्व 29 सितंबर को ऐश्वर्या ने राबड़ी देवी पर घर से बाहर निकालने का आरोप लगाया था। उस समय भी पूर्व मुख्यमंत्री के आवास के बाहर जमकर हंगामा हुआ था और ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय को आना पड़ा था। पुलिस हस्तक्षेप के बाद पूर्व मुख्यमंत्री ऐश्वर्या को घर में रखने को तैयार हुई थीं।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *