Pages Navigation Menu

Breaking News

दत्तात्रेय होसबोले बने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह

 

पैर पसार रहा कोरोना, कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू

किसानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ न करें, उन्हें गुमराह न करें; प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

सच बात—देश की बात

अभद्र भाषा बोलने वालाअभिनेता एजाज खान गिरफ्तार

ajaj khan arrestबॉलीवुड अभिनेता एजाज खान को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एजाज के खिलाफ मानहानि और अभद्र टिप्पणी करने के आरोप लगे हैं। खार पुलिस स्टेशन में एजाज के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। एजाज खान की गिरफ्तारी हाल ही में सोशल मीडिया पर सामने आए उनके एक वीडियो की वजह से हुई है।हाल ही में एजाज खान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्होंने विवादित बयान दिया था। वहीं सोशल मीडिया पर इसके बाद एजाज खान को अरेस्ट करने के लिए हैशटैग भी ट्रेंड होने लगा था। ऐसे में पुलिस ने एजाज को गिरफ्तार कर लिया है।

एजाज ने फेसबुक लाइव के दौरान कहा था, ‘यदि एक चींटी मर जाती है, तो एक मुसलमान जिम्मेदार होता है, अगर एक हाथी मर जाता है, तो एक मुसलमान जिम्मेदार होता है। अगर दिल्ली में भूकंप आता है, तो एक मुसलमान जिम्मेदार होता है, यानी कोई भी घटना के लिए मुसलमान जिम्मेदार होता है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि इस साजिश के लिए कौन जिम्मेदार है।’इसके बाद वीडियो में एजाज खान ने इन सबका जिम्मेदार एक राजनीतिक पार्टी को बताया। वहीं एजाज ने वीडियो में कहा कि कोरोना से ध्यान हटाने के लिए इस पूरे मामले में सांप्रदायिकता जोड़ी जा रही है। अपने इस वीडियो में एजाज ये भी कहते हुए नजर आ रहे हैं, ‘ऐसे लोग जो देश में ऐसा कर रहे हैं, उन सब को कोरोना हो जाए।’

रिपोर्ट के मुताबिक खार पुलिस ने एजाज खान पर भारतीय दंड संहिता की धारा 153A, 117 और 121 के तहत आरोप लगाए हैं। बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब एजाज खान की गिरफ्तारी हुई है। इससे पहले भी एजाज खान हेट स्पीच और मॉडल संग मारपीट के चलते गिरफ्तार हो चुके हैं।

इन धाराओं में दर्ज हुआ केस 
खार पुलिस ने उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 153A, 117 और 121 के तहत आरोप लगाए हैं। एजाज ने अपने लाइव वीडियो में बांद्रा स्टेशन पर जो भीड़ जमा हुई उसके लिए भी राजनैतिक पार्टियों को ही जिम्मेदार बताया है।

विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं एजाज
ऐक्टर एजाज खान मुंबई की भायखला सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। हालांकि, उन्हें बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा और उनकी जमानत भी जब्त हुई थी। एजाज खान चर्चित टीवी रिएलिटी शो बिग बॉस में नजर आ चुके हैं। वह जुलाई में कथित रूप से सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील बयान देने के बाद गिरफ्तारी की वजह से चर्चा में रहे थे।

 

 

 

 

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »