Pages Navigation Menu

Breaking News

31 दिसंबर तक बढ़ी ITR फाइलिंग की डेडलाइन

 

कोविड-19 वैक्सीन की एक खुराक मौत को रोकने में 96.6 फीसदी तक कारगर

अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल आतंकवाद के लिए ना हो; पीएम नरेंद्र मोदी

सच बात—देश की बात

पत्रकारों को प्राथमिकता पर कोविड टीकाकरण की अनुमति दे केंद्र; केजरीवाल

kejrieal leadदिल्ली में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से पत्रकारों के भी लिए जल्द से जल्द टीकाकरण की अनुमति दिए जाने की मांग की है।केजरीवाल ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, ज्यादातर पत्रकार विपरीत परिस्थितियों से रिपोर्टिंग कर रहे हैं, इसलिए उन्हें भी फ्रंटलाइन वर्कर्स के रूप में माना जाना चाहिए और उन्हें प्राथमिकता पर वैक्सीनेशन की अनुमति दी जानी चाहिए। दिल्ली सरकार इस संबंध में केंद्र को पत्र लिख रही है।”

इससे पहले बीते सप्ताह दिल्ली सरकार ने पत्रकारों को राहत देते हुए नाइट कर्फ्यू को लेकर जारी किए गए अपने पहले के आदेश में आंशिक संशोधन कर मीडिया कर्मियों को ई-पास लेने की आवश्यकता से मुक्त कर दिया था। सरकार ने कहा था कि ई-पास के स्थान पर पत्रकारों के आईडी कार्ड ही मान्य होंगे। पहले जारी किए गए आदेश में कहा गया था कि प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लोगों को ई-पास के जरिए आवाजाही की इजाजत होगी।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने 6 अप्रैल के अपने आदेश में COVID-19 मामलों में आए उछाल के मद्देनजर 30 अप्रैल तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। आदेश में कहा गया था कि कुछ अन्य श्रेणियों के लोगों के साथ ही प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लोगों को भी नाइट कर्फ्यू के दौरान ई-पास के जरिए आवाजाही की इजाजत होगी। दिल्ली के मुख्य सचिव और कार्यकारी समिति के अध्यक्ष विजय देव द्वारा जारी डीडीएमए के आदेश के अनुसार, मीडिया कर्मियों को ई-पास के बजाय अपना आईडी कार्ड साथ लेकर चलने की आवश्यकता होगी।

केजरीवाल ने मंगलवार को कहा था कि इस बार की कोरोना लहर बहुत ज्यादा खतरनाक है। इस लहर में युवा और बच्चे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। इनमें से अधिकतर युवा संक्रमित हैं। केजरीवाल ने कहा था कि राजधानी में कोरोना संक्रमण से अभी तक 7,50,188 लोग प्रभावित हुए हैं। उन्होंने बताया कि 10 से 15 दिनों के आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना की चपेट में आने वाले नए लोगों में 65 प्रतिशत लोग 45 साल से कम उम्र के हैं। दिल्ली सरकार स्थिति को लेकर पूरी तरह सतर्क है और इससे निपटने के लिए सभी जरूरी कदम उठा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरा युवाओं से निवेदन है कि जब भी आप घर से बाहर निकलें तो कोविड दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करें। उन्होंने कहा कि लोगों को कई तरह की जिम्मेदारी के लिए घर से निकलना पड़ता है, लेकिन जब ज्यादा जरूरी हो, तभी बाहर निकलें। घर से निकलने पर सारे कोविड प्रोटोकॉल को फॉलो करें क्योंकि अपनी सुरक्षा अपने हाथ में हैं। केजरीवाल ने कहा कि यदि आप 45 साल से अधिक उम्र के हैं, तो तुरंत वैक्सीन लगवाएं। ये वैक्सीन सारे सरकारी अस्पतालों में फ्री में लगाई जा रही हैं।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »