Pages Navigation Menu

Breaking News

जेपी नड्डा बने भाजपा के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष

जिनको जनता ने नकार दिया वे भ्रम और झूठ फैला रहे है; प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

भारत में शक्ति का केंद्र सिर्फ संविधान; मोहन भागवत

11 लोगों को बचाने वाले फायरमैन राजेश शुक्ला ‘असली हीरो’

fire manदिल्ली के अनाज मंडी इलाके में रविवार को जलती इमारत में सबसे पहले घुसने वाले दमकलकर्मियों में से एक राजेश शुक्ला ने 11 लोगों की जान बचाई। दिल्ली के अनाज मंडी फैक्ट्री में भीषण आग के बीच जान पर खेलकर 11 लोगों की जिंदगियां बचाकर रियल लाइफ के हीरो बने फायरमैन राजेश शुक्ला ने लोगों से बड़ी अपील की है। दमकलकर्मी राजेश शुक्ला ने लोगों से आग के हादसों के बारे में सही जानकारी देने की अपील की है। बता दें कि अभी राजेश शुक्ला एलएनजेपी अस्पातल में भर्ती हैं।

, दिल्ली अनाज मंडी आग हादसे में 11 लोगों की जान बचाने वाले दमकलकर्मी राजेश शुक्ला ने कहा कि मैं सभी से अपील करना चाहता हूं कि जल्द से जल्द किसी भी आग की घटना के बारे में सही जानकारी दें।। अगर हमारे पासे कुछ देर और पहले आगजनी की सूचना मिल जाती तो हम अधिक से अधिक और जिंदगियां बचा सकते थे।

दिल्ली अग्निशमन सेवा के कर्मी शुक्ला को इस बचाव अभियान के दौरान पैर में चोट आई और उनका भी एलएनजेपी अस्पताल में इलाज चल रहा है। दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने अस्पताल में शुक्ला से मुलाकात की।

जैन ने ट्वीट किया, “दमकलकर्मी राजेश शुक्ला असली हीरो हैं। वह आग वाली जगह घुसने वाले पहले दमकलकर्मियों में शामिल थे और 11 लोगों की जान बचाई। हड्डी में चोट के बावजूद उन्होंने अंत तक अपना काम किया। इस हीरो की बहादुरी को सलाम।”उत्तरी दिल्ली के अनाज मंडी इलाके के एक कारखाने में रविवार सुबह लगी आग में 43 मजदूरों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *