Pages Navigation Menu

Breaking News

संघ कार्यालय पर संघी-कांग्रेसियों ने फहराया तिरंगा
पंपोर में मुठभेड़ में तीनों आतंकवादी मारे गए  
वाराणसी में केजरीवाल को दिखाए काले झंडे

दिल्ली में एक और ‘अंकित’ की हत्या, मुस्लिम लड़की से था प्रेम-संबंध

ankit-murder_625x300_01_October_18नई दिल्ली: दिल्ली के महेंद्रा पार्क इलाके में स्थित जहांगीरपुरी में 31 साल के अंकित नामक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई. अंकित प्राइवेट टीचर बताया जाता है. दो अज्ञात हमलावर घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गए. घटना सुबह साढ़े आठ बजे की है. बहन का आरोप है कि भाई दूसरे समुदाय की लड़की से प्यार करता था और दोनों शादी करना चाहते थे. इससे लड़की का भाई नाराज था. आशंका है कि लड़की का भाई हत्या में शामिल हो सकता है. महेंद्र पार्क इलाके में हुई इस घटना की पुलिस जांच कर रही है. हालांकि हत्या किसने और क्यों की, अभी इसको लेकर कोई बात कन्फर्म नहीं हो सकी है. परिवार के आरोप कितने सही है, कितने गलत, इसको लेकर पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है.फिलहाल युवक की महिला मित्र से पुलिस पूछताछ कर घटना के कारणों का पता लगाने में जुटी है.

जानकारी के मुताबिक अंकित एक कोचिंग इंस्टीट्यूट में बच्चों को पढ़ाता था. वह दूसरे समुदाय की लड़की के साथ कुछ समय से प्रेम संबंध में था. अंकित के परिवारवालों को तो यह रिश्ता मंजूर था, मगर लड़की के परिवार को नहीं. आरोप है कि गोली मारने की घटना के काफी देर बाद पुलिस आई. दिल्ली के जहांगीरपुरी में प्राइवेट टीचर रहे अंकित की बहन अर्चना ने कहा-मेरा भाई एक मुस्लिम लड़की से प्यार करता था, दोनों शादी करना चाहते थे, हमारा परिवार राजी था, मगर लड़की के भाई को आपत्ति थी. हमे अंकित की हत्या का उसी पर शक है.

प्रेम संबंध में एक और अंकित का हो चुका है मर्डर
दिल्ली के ख्याला इलाके में इससे पहले फरवरी में इसी तरह के प्रेम प्रसंग के मामले में अंकित सक्सेना नामक युवक की हत्या हो चुकी है. हत्या के पीछे दूसरे समुदाय की लड़की से प्रेम प्रसंग की बात सामने आई थी. पुलिस जांच में पता चला था कि अंकित की हत्या सिर्फ इसलिए की गई क्योंकि लड़की के घर वाले उसकी शादी होने से रोकना चाहते थे. पुलिस के अनुसार 1 फरवरी के दिन अंकित और उसकी महिला मित्र के बीच आखिरी बार बातचीत हुई थी. इस बातचीत में दोनों ने शादी करने का फैसला किया था.अंकित से बात करने के बाद उसकी महिला मित्र  रात करीब आठ बजे अपने माता-पिता को घर में बंद कर अंकित के पास जाने के लिए निकली थी.  माता-पिता को घर में बंद करने के बाद अंकित की महिला मित्र ने उन्हें बताया था कि वह अंकित से शादी करने जा रही है. पुलिस के अनुसार अंकित और उसकी महिला मित्र ने टैगोर गार्डन मेट्रो स्टेशन पर मिलने का प्लान किया था. अंकित किसी वजह से तय समय पर मेट्रो स्टेशन नहीं पहुंच पाया था. इसी दौरान लड़की के अभिभावकों ने अपने पड़ोसियों की मदद से घर की कुंडी खुलवाई और अंकित के घर उससे मिलने चले गए. लेकिन अंकित उन्हें घर के पास के चौराहे पर ही किसी से बात करता हुआ मिल गया.फिर उसकी हत्या कर दी गई थी. यह घटना उस वक्त सुर्खियों में रही थी.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *