Pages Navigation Menu

Breaking News

बंगाल में ममता,असम में बीजेपी, तमिलनाडु में डीएमके तो केरल में लेफ्ट की जीत

 

सुप्रीम कोर्ट में समय से पहले गर्मी की छुट्टियां, दिल्ली में एक सप्ताह और बढ़ा लॉकडाउन

एसबीआई ने आवास ऋण पर ब्याज दर 6.70 प्रतिशत की

सच बात—देश की बात

ममता के खिलाफ लहर, मोदी पॉप्यूलर नेता… प्रशांत किशोर का ऑडियो चैट लीक

mamata-fbपश्चिम बंगाल में चौथे चरण के चुनाव से पहले बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का एक ऑडियो लीक किया है, जिसमें वह क्लबहाउस ऐप पर चुनिंदा पत्रकारों से चर्चा करते हुए कह रहे हैं कि राज्य में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक समान लोकप्रिय हैं। बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ऑडियो ट्वीट किया है। प्रशांत किशोर यह भी कह रहे हैं कि राज्य में सत्ता विरोधी लहर है और 50% से अधिक हिन्दू मोदी की वजह से बीजेपी को वोट करेंगे। हालांकि, सोशल मीडिया पर यह ऑडियो वायरल होने के बाद प्रशांत किशोर ने कहा कि ऑडियो का चुनिंदा हिस्सा लीक करने के बजाय बीजेपी को पूरा ऑडियो डालना चाहिए। वायरल ऑडियो क्लिप पर प्रशांत किशोर की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा, ‘यह खुशी की बात है कि बीजेपी के लोग मेरे क्लबहाउस चैट को अपने नेताओं के संबोधन से अधिक महत्व देते हैं। यह हमारे चैट का एक छोटा हिस्सा है। उनसे अपील है कि पूरा हिस्सा जारी करें।’अमित मालवीय ने एक के बाद एक कुल चार ट्वीट किए हैं। मालवीय ने लिखा है, ”क्लबहाउस की एक सार्वजनिक बातचीत में, ममता बनर्जी के चुनावी रणनीतिकार का मानना ​​है कि टीएमसी के आंतरिक सर्वेक्षणों में भी भाजपा जीत रही है। वोट मोदी के लिए है, ध्रुवीकरण एक वास्तविकता है। बंगाल की 27 प्रतिशत आबादी मतुआ समुदाय भाजपा के लिए वोट कर रही है। बीजेपी के पास जमीन पर कैडर है।”

Prashant-Kishor-Audio-Leak-960x540अमित मालवीय ने आगे लिखा, ”ममता बनर्जी के चुनावी रणनीतिकार यह मान रहे हैं कि वाम, कांग्रेस और टीएमसी ने पिछले 20 वर्षों में मुस्लिम तुष्टिकरण किया है। इसके चलते जमीन पर आक्रोश है और हिंदुओं का ध्रुवीकरण हुआ है। बोलने वालों को एहसास नहीं था कि चैट सार्वजनिक थी!”अमित मालवीय ने एक और चैट की बातचीत को अपने शब्दों में लिखा, ”मोदी बंगाल में बेहद लोकप्रिय हैं और इसमें कोई शक नहीं है। देश भर में उनके फॉलोअर्स हैं। ममता बनर्जी के रणनीतिकार ने कहा कि टीएमसी के खिलाफ एंटी-इनकंबेंसी है, ध्रुवीकरण एक वास्तविकता है।”सोशल मीडिया में वायरल इस चैट को लेकर बीजेपी की तरफ से प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं। भाजपा नेता राजीव बनर्जी ने कहा,  ”जिस दिन प्रशांत किशोर ने ट्वीट किया था कि भाजपा 3 अंकों में नहीं पहुंचेगी, अगले दिन मैंने कहा था कि TMC 3 अंकों में नहीं पहुंचेगी। प्रशांत किशोर के ऑडियो टेप से साफ है कि वे फेल हैं। बंगाल में रणनीतिकार की रणनीति काम ही नहीं करेगी।” वहीं, भाजपा नेता लॉकेट चटर्जी ने कहा है कि प्रशांत किशोर जानते हैं कि मोदी जी बेस्ट हैं और मोदी जी के नेतृत्व में सोनार बांग्ला होगा।

पीएम मोदी के खिलाफ एंटी इनकंबेंसी क्यों नहीं
एक सवाल पूछा गया कि एंटी इनकंबेंसी का जहां तक सवाल है तो पीएम मोदी के खिलाफ क्यों नहीं। इसके जवाब में प्रशांत किशोर यह कहते हुए सुनाई पड़ रहे हैं कि 15 प्रतिशत से 30 प्रतिशत ऐसे लोग हैं जिनको मोदी में भगवान दिखता है। अभी हम जो सर्वे कर रहे हैं उसमें मोदी और ममता बनर्जी को बराबर लोकप्रिय बताया जा रहा है।बंगाल में बीजेपी का शासन लोगों ने नहीं देखा है। प्रशांत किशोर का कहना है कि बंगाल के लोगों का मानना है कि बीजेपी आएगी तो जो नहीं मिल रहा वो मिल जाएगा। वैसे ही लड्डू की तरह जो नहीं खाया है खाकर देखो। मोदी की सभा में भीड़ आ रही उसके पीछे ध्रुवीकरण भी वजह है।वहीं क्लब हाउस के इस ऑडियो चैट पर प्रशांत किशोर का बयान सामने आया है। प्रशांत किशोर ने कहा कि मुझे खुशी है कि बीजेपी के लोग अपने नेताओं के बयान से ज्यादा मेरे क्लब हाउस चैट को गंभीरता से ले रहे हैं। प्रशांत किशोर ने कहा कि क्लब हाउस की पूरी बातचीत को रिलीज करे। बीजेपी की ओर से जो चैट रिलीज किया गया है बातचीत का सिर्फ एक हिस्सा है।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »