Pages Navigation Menu

Breaking News

यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को निकालने के लिए ऑपरेशन गंगा

कोविड-19 वैक्सीन की एक खुराक मौत को रोकने में 96.6 फीसदी तक कारगर

हरियाणा: 10 साल पुराने डीजल, पेट्रोल वाहनों पर प्रतिबंध नहीं

सच बात—देश की बात

उत्‍तर प्रदेश; कोरोना मामलों को देखते हुए कई आदेश जारी

yogi-adityanathलखनऊ पूरे उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। राजधानी लखनऊ में बुरा हाल है। यहां शनिवार को एक दिन में रेकॉर्ड 4059 नए केस सामने आए हैं। कोरोना के चलते 23 लोगों की यहां मौत हो गई। बेकाबू स्थिति को देखते हुए सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कई जरूरी कदम उठाए हैं। अफसरों संग बैठक में सीएम ने लखनऊ में कोविड-19 के उपचार के लिए दो हजार बेड उपलब्‍ध कराने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा धर्मस्‍थलों में एक बार में सिर्फ 5 लोगों के प्रवेश की अनुमति दी है।सीएम ने कहा कि लखनऊ में तत्काल कम से कम दो हजार आईसीयू बेड की व्यवस्था की जाए। इसके बाद अगले एक हफ्ते में 2 हजार अतिरिक्त कोविड बेड का प्रबंध भी किया जाए। योगी ने सभी जिलों के डीएम को कोविड अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन की लगातार आपूर्ति सुनिश्चित करने के कहा है। उन्‍होंने एरा मेडिकल कॉलेज, टीएस मिश्रा मेडिकल कॉलेज और इंटिग्रल मेडिकल कॉलेज को पूरी तरह से कोविड अस्पताल के रूप में प्रयोग करने के लिए कहा है।

कोरोना वैक्‍सीनेशन में तेजी लाने के निर्देश
सीएम ने लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, आगरा गोरखपुर, मेरठ, वाराणसी में टीकाकरण तेज किए जाने के निर्देश भी दिए। उन्‍होंने कहा कि कोविड-19 की प्रभावी रोकथाम के लिए टेस्ट, ट्रेस, ट्रीट’ के मंत्र के अनुरूप कार्रवाई की जाए। प्रदेश में कोविड-19 की जांच की सुविधा सरकारी क्षेत्र की 125 और निजी क्षेत्र की 104 लैब हैं।

सभी दफ्तरों में सिर्फ 50 फीसद आएंगे कर्मचारी
लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर नगर में बढ़ते कोरोना के मामलों पर लगाम लगाने के लिए सीएम ने सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों में 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ काम करने का आदेश दिया। इसके साथ ही उन्‍होंने आला अधिकारियों को सर्तकता बरतने में सोशल डिस्टेंसिंग सहित कोविड प्रोटोकॉल का पूरा पालन संग ऑफिसों में अलग-अलग शिफ्ट में काम कराने के आदेश दिए हैं।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »