Pages Navigation Menu

Breaking News

31 दिसंबर तक बढ़ी ITR फाइलिंग की डेडलाइन

 

कोविड-19 वैक्सीन की एक खुराक मौत को रोकने में 96.6 फीसदी तक कारगर

अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल आतंकवाद के लिए ना हो; पीएम नरेंद्र मोदी

सच बात—देश की बात

मध्य प्रदेश में इस साल स्कूलों में नहीं बढ़ेगी ट्यूशन फीस

Shivraj_Singh_Chouhan_IndiaTod_1200x768भोपाल. मध्य प्रदेश (MP) में स्कूलों में इस साल ट्यूशन फीस नहीं बढ़ायी जाएगी. साथ ही अन्य फीस (Fees) स्कूल नहीं वसूल सकेंगे. भोपाल में आज हुई क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी  की मीटिंग में सीएम शिवराज सिंह ने ये सख्त निर्देश अधिकारियों को दिये हैं. हालांकि अभी स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से ऐसा आदेश आना बाकी है.
कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के कारण फिलहाल मध्यप्रदेश में स्कूल बंद हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्कूल फीस ना बढ़ाने के लिए सख्त निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा ट्यूशन फीस अभी नहीं बढ़ाई जाएगी. अभिभावकों से ट्यूशन फीस के अलावा अन्य मदो में फीस नहीं ली जाएगी.

इस साल नहीं बढ़ाई जाएगी ट्यूशन फीस 
जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा इस साल ट्यूशन फीस नहीं बढ़ाई जाएगी. ट्यूशन फीस ना बढ़ाने के लिए मेरे सख्त निर्देश हैं. प्रदेश भर के सभी जिला कलेक्टर्स को स्कूलों पर नजर  बनाए रखने के लिए कहा गया है. इसके साथ ही स्कूल वाले अब ट्यूशन फीस के अलावा किसी दूसरी मद में अभिभावकों से फीस नहीं वसूल सकेंगे. मध्यप्रदेश में कोरोना संकट काल के दौरान स्कूल बंद होने के बाद भी निजी स्कूलों में फीस वसूली को लेकर मनमानी जारी थी.ऐसे में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्कूलों की मनमानी पर लगाम लगाने सख्त निर्देश दिए हैं.

नहीं खुलेंगे स्कूल
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए फिलहाल स्कूल नहीं खोले जाएंगे. तीसरी लहर न आने पर ही स्कूल खोलने पर विचार किया जाएगा. बच्चों की सुरक्षा के कारण फिलहाल स्कूल नहीं खोले जाएंगे. बाद में हालाक की समीक्षा कर स्कूल खोलने को लेकर निर्णय लिया जाएगा.

क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के सभी कोविड प्रभारी मंत्री, अधिकारियों, कर्मचारियों और क्राइसिस मैनेजमेंट समूह के सदस्यों के साथ चर्चा की. बैठक में टीकाकरण और कोरोना की तीसरी लहर पर नियंत्रण की तैयारी पर चर्चा की गयी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की जिम्मेदारी अभी खत्म नहीं हुई है. कमेटी के सदस्यों से निवेदन करता हूं कि आप सभी अस्पतालों में जाकर तमाम व्यवस्थाओं पर नजर बनाए रखें.

मास्क पहनने की अपील 
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा चिंता सिर्फ इस बात की है कि आजकल लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं. जनता यह भूल जाती है कि हमने पिछले दिनों कितने कष्ट सहे हैं. कोरोना की तीसरी लहर को नहीं फैलने देना है. मैं पूरे प्रदेश की जनता से अपील कर रहा हूं कि आप सभी मास्क ज़रूर पहनें.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »