Pages Navigation Menu

Breaking News

संघ कार्यालय पर संघी-कांग्रेसियों ने फहराया तिरंगा
पंपोर में मुठभेड़ में तीनों आतंकवादी मारे गए  
वाराणसी में केजरीवाल को दिखाए काले झंडे

मिशन बीजेपी 2019 ; 360 से सीटें जीतने का लक्ष्य

bjpनई दिल्ली: मिशन-2019 को लेकर बीजेपी में अभी से बैठकों का दौर शुरू हो गया है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मिशन 2019 को लेकर पहली बैठक की है. इस बैठक में अमित शाह ने मिशन 2019 के लिए 360 से ज़्यादा लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आज दिल्ली में पार्टी की एक खास बैठक बुलाई थी. इस बैठक के एजेंडे को अंतिम समय तक गुप्त रखा गया. बैठक में शामिल होने से पहले तक न तो किसी मंत्री को और न ही किसी पदाधिकारी को एजेंडे की जानकारी थी. एक मंत्री तो अपने घर मे कार्यक्रम को छोड़ कर बैठक में शामिल हुए. बैठक खत्म होने के बाद भी बीजेपी का कोई नेता इस खास बैठक के बारे में कैमरे पर कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं हैं.

आपको बता दें कि इस बैठक की जानकारी किसी को नहीं थी. बीजेपी ने मिशन 2019 के लिए सिर्फ अपने लिए 360+ का आंकड़ा रखा है. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक अमित शाह ने बैठक में मौजूद 9 केंद्रीय मंत्रियों और 30 पार्टी अधिकारियों से कहा कि वो अभी से 2019 के चुनाव की तैयारी में जुट जाएं. बैठक में अमित शाह की तरफ से 10 मिनट का एक पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन दिया गया. प्रेजेनटेशन में बंगाल, उड़ीसा, तेलंगाना ,तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक की सीटों का ज़िक्र किया गया.

अमित शाह का मानना है कि हिंदी भाषी क्षेत्रों में बीजेपी अपना सर्वोत्तम प्रदर्शन कर चुकी है. अब 2014 में जिन जगहों पर बीजेपी जीत नहीं दर्ज कर पायी है उन जगहों पर इस बार पूरा फोकस है. अमित शाह हर चार महीने में सर्वे करा रहे हैं. तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक जैसे राज्यों पर विशेष फोकस रहेगा. एक वरिष्ठ नेता को 4 से 5 सीटों को जीतने का जिम्मा दिया गया है

गौरतलब है कि बीजेपी ने 2014 के लोकसभा में 300 से ज्यादा सीटों का लक्ष्य रखा था लेकिन उसे 284 सीटों पर ही जीत मिली थी. हालांकि उसके सहयोगियों की सीट को जोड़ दिया जाए तो अभी एनडीए के पास कुल 336 सीट हैं. सूत्रों के मुताबिक बैठक में अमित शाह ने कहा कि इस समय विपक्ष बिखरा हुआ है और ऐसे में हम 2019 में 360 प्लस का लक्ष्य आसानी से हासिल कर सकते हैं. याद रखिए 2019 में बीजेपी का मुकाबला खुद बीजेपी से है. हमारे सामने कोई दूसरा नहीं टिकेगा.

 

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *