Pages Navigation Menu

Breaking News

यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को निकालने के लिए ऑपरेशन गंगा

कोविड-19 वैक्सीन की एक खुराक मौत को रोकने में 96.6 फीसदी तक कारगर

हरियाणा: 10 साल पुराने डीजल, पेट्रोल वाहनों पर प्रतिबंध नहीं

सच बात—देश की बात

जेपी नड्डा की ‘रथ यात्रा’ में उमड़ा लोगों का हुजूम

nadda raillyमालदा. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष  जेपी नड्डा  आज बंगाल के दौरे पर हैं. जेपी नड्डा की रथ यात्रा में लोगों का हुजूम उमड़ता दिखा. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार शाम नदिया जिले के नवद्वीप में ‘परिवर्तन यात्रा’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।रथ यात्रा के दौरान नड्डा ने ममता बनर्जी पर बड़ा हमला करते हुए कहा,  बंगाल में टोलाबाजी, तुष्टिकरण, भ्रष्टाचार और तानाशाही के दिन पूरे हो चुके हैं. बंगाल की जनता फिर एक बार सोनार बांग्ला बनाने के लिए तत्पर है.इससे पहले नड्डा ने मालदा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी सरकार पर बड़ा हमला बोला है.  बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने कहा कि पश्चिम बंगाल के किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभ से वंचित रखा गया. अब जब चुनाव आ गए हैं तो  ममता बनर्जी कह रही हैं कि हम पश्चिम बंगाल के किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि दिलाएंगे. उस पर रोक नहीं लगाएंगे. लेकिन ममता दीदी ‘अब पछताए होत क्या, जब चिड़िया चुग गई खेत.’जेपी नड्डा ने ममता बनर्जी पर हमला करते हुए कहा कि ममता सरकार ने किसानों से अन्याय किया. पीएम किसान योजना ममता ने अपने अभियान, ईगो की वजह से लागू नहीं होने दिया. अब यहां जय श्री राम के नारे लगते हैं तो ममता को इतना गुस्सा क्यों आता है. नड्डा ने कहा, 10 जनवरी को कृषक सहयोग और सुरक्षा अभियान की शुरुआत मैंने की थी. हमने कहा था कि लगभग 40 हजार ग्रामसभा में हमारे ये कार्यक्रम होंगे. मुझे खुशी है कि आज 35 लाख किसान इस कृषक सुरक्षा अभियान से जुड़ गए हैं.

नड्डा ने कहा, मुझे खुशी है कि लगभग 33 हजार ऐसे गांव तक हम पहुंच पाए हैं और लगभग 30 हजार हमारी कृषक ग्रामसभा हो चुकी है, जिसके अंतर्गत कृषक सहभोज का कार्यक्रम हुआ है. आने वाले समय में हम 40 हजार तक पहुंच जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने MSP लागत से डेढ़ गुना देना तय किया है. एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर फंड में 1,500 करोड़ रुपये और 3 प्रोजेक्ट सेंक्शन किए हैं.मैं प्रण करता हूं कि नरेंद्र मोदी जी को आप आशीर्वाद देंगे, बंगाल में आप कमल खिलाएंगे तो उसके बाद बंगाल का विकास तेजी से होगा और किसानों का विकास भी पूरी तरह से होगा. ममता दीदी ने ‘माटी मानुष’ की शपथ लेकर 10 साल पहले सरकार का गठन किया। 10 साल में, ‘मां’ को लूट लिया गया, ‘माटी’ का अनादर किया गया और ‘मानुष’ की रक्षा नहीं की गई।

‘परिवर्तन यात्रा से बंगाल की जनता को जगाएंगे’
जेपी नड्डा ने कहा कि यहां पर टोलाबाजी, तुष्टिकरण और तानाशाही विराजमान रही है। इसलिए बीजेपी ने तय किया है कि परिवर्तन यात्रा के माध्यम से बंगाल की जनता को जगाएंगे, उनको बताएंगे, बल्कि मुझे तो लगता है कि अब बंगाल की जाग चुकी है।

‘बंगाल में भी आएगा सुशासन’
बीजेपी अध्‍यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्‍व में बंगाल में परिवर्तन का समय आ गया है। यहां भी सुशासन आएगा। ममता सरकार ने यहां भ्रष्टाचार को संस्थागत बना दिया है। प्रशासन का राजनीतिकरण कर दिया गया है और पुलिस का इस्तेमाल क्रिमिनल एक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए किया जा रहा है। इन सब पर रोक लगाई जाएगी।

‘ममता नहीं संभाल सकतीं बंगाल की संस्‍कृति’
नड्डा ने कहा कि पश्चिम बंगाल की संस्कृति को ममता बनर्जी नहीं संभाल सकती। इसकी सुरक्षा बीजेपी के कार्यकर्ता करेंगे। ममता जिस तरह मेरे नाम के आगे विशेषण लगाती हैं, वो बताता है कि आपने बंगाल की संस्कृति का निरादर किया है। नड्डा ने कहा कि पूरे देश में महिलाओं पर सबसे ज्‍यादा अत्‍याचार बंगाल में होता है। दुष्‍कर्म और घरेलू हिंसा की सबसे ज्‍यादा वारदातें यहां होती हैं। यहां की मुख्‍यमंत्री एक महिला हैं, फिर भी अगर यहां महिलाओं की इज्‍जत ना हो तो राज्‍य को परिवर्तन की जरूरत है।

‘मेरे ऊपर जब हमला हुआ तो आम लोगों का क्‍या’
नड्डा ने कहा कि ममता सरकार विकास की राह में रोड़ा है। इसके जाने से ही बंगाल का विकास होगा। ममता राज में जब मेरे ऊपर हमला हो सकता है तो आम आदमी की क्‍या हालत होगी, इसे बखूबी समझा जा सकता है।

‘इतने दिनों तक नेताजी को क्‍यों नहीं दीदी ने किया याद’
बीजेपी चीफ ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने नेताजी को याद किया तो ममता दीदी परेशान हो गईं। मैं यह पूछता हूं कि इतने दिनों तक दीदी ने नेताजी को क्‍यों नहीं याद किया।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »