Pages Navigation Menu

Breaking News

 आत्मनिर्भर भारत के लिए 20 लाख करोड़ के पैकेज का ऐलान

इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने की तारीख 30 नवंबर तक बढ़ी

कोरोना के साथ आर्थिक लड़ाई भी जीतनी है ; नितिन गडकरी

भाजपा की प्राथमिकता लॉकडाउन के दौरान एकजुट रहे देश

jpnadda-21-02-2016-1456072853_storyimageकोरोना संकट से निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों पर विपक्ष की ओर से उठाए गए सवालों को भारतीय जनता पार्टी  ज्यादा तवज्जो नहीं दे रही है। पार्टी की पूरी कोशिश है कि लॉकडाउन के दौरान देश एकजुट रहे। कहीं भी किसी तरह की राजनीति न हो। सरकार और भाजपा के बड़े नेता भी केवल वहीं पर प्रतिक्रिया देंगे, जहां लोगों को गुमराह करने की कोशिश होगी। यही वजह है कि सरकार के प्रयासों को लेकर कांग्रेस के सवालों को भाजपा व सरकार में बड़े स्तर पर गंभीरता से नहीं लिया गया।भाजपा ने अपने सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को बिना किसी राजनीति के देश को एकजुट रखने के काम में जुटे रहने का निर्देश दिया है। पार्टी का कहना है कि कहीं से कोई गलत धारणा फैलाई जाती है तो उसका समुचित जवाब देना जरूरी है, लेकिन वह इसे राजनीति का विषय नहीं बनाना चाहती।भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा है कि पार्टी इस समय पूरे देश को कोरोना के खिलाफ खड़ा करने के प्रयास में जुटी है। वह इसमें राजनीति, धर्म, संप्रदाय किसी भी चीज को आड़े नहीं आने देना चाहती है।भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नडडा ने भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं से अपील की है कि इस संकट के काल में हर किसी की मदद करें। कोई भूखा न रहे इसकी चिन्ता करें। हर स्तर पर लोगों के जीवन की रक्षा को प्राथमिकता देते हुए सरकार और समाज के बीच पुल का काम कर रहे हैं। दिया जलाएं ताकि देश संकट के इस काल में सामूहिकता के साथ खडा रहे।

‘पहले भी एकजुट हुआ देश’
भाजपा ने कहा है कि पहले भी देश के सामने कई संकट आए हैं और सभी दलों ने एकजुट होकर उनका सामना किया है। यह तो वैश्विक व मानवता पर संकट है। लिहाजा इस समय सभी को इकट्ठा होने की जरूरत है। सरकार के प्रयास उसी दिशा में हैं। भाजपा इसका पूरा समर्थन करती है। अन्य दलों को भी ऐसा ही करना चाहिए। पांच अप्रैल के कार्यक्रम पर कुछ नेताओं के सवाल खड़े किए जाने पर भाजपा ने कहा कि कुछ लोग सिर्फ विरोध के लिए ही विरोध करते हैं। नरेंद्र मोदी पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं और उनका आग्रह पूरे देश से है। एक तरफ जहां भारत सरकार के प्रयासों की विश्वभर में प्रशंसा हो रही है, वहीं कुछ दल और नेता इसमें भी अपनी राजनीति खोज रहे हैं।

अब पांच अप्रैल पर ध्यान
भाजपा का अब पूरा ध्यान रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रात नौ बजे नौ मिनट तक होने वाले प्रकाश ऊर्जा कार्यक्रम के लिए जन जागरण पर है। पार्टी कार्यकर्ता कोरोना संकट से प्रभावित लोगों को जरूरी सहायता पहुंचाने के साथ इस कार्यक्रम के लिए भी जागरूकता पैदा कर रहे हैं। भाजपा ने कहा कि यह देश को एकजुट रखने और साथ खड़े होकर संघर्ष करने की क्षमता को दर्शाता है। पहले जनता कर्फ्यू, उसके बाद कोरोना संक्रमितों के इलाज और उनकी सेवा में जुटे लोगों को धन्यवाद देने के लिए किए गए पांच मिनट के थाली व ताली बजाओ कार्यक्रम में देश एकजुटता दिखा चुका है।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *