Pages Navigation Menu

Breaking News

दत्तात्रेय होसबोले बने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह

 

पैर पसार रहा कोरोना, कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू

किसानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ न करें, उन्हें गुमराह न करें; प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

सच बात—देश की बात

मैं वो मोटी लड़की थी जिसे मेरा एक्स नहीं चाहता था …….

कहते हैं अगर कोई प्‍यार में है तो फि‍र उसे सूरत और सुंदरता नजर नहीं आती, प्‍यार करने वाला उसे वैसे ही प्‍यार करता है जो जैसा है। लेकिन यहां मामला कुछ अलग है। यहां एक ब्‍वॉयफ्रेंड ने इसलिए अपनी गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप कर लिया, क्‍योंकि वो बहुत मोटी थी। लेकिन ब्रेकअप के बाद गर्लफ्रेंड ने जो किया वो काबि‍ल के लायक है। जोसी नाम की एक लड़की से उसके बॉयफ्रेंड ने उसके मोटापे की वजह से ब्रेकअप कर लिया था। ब्रेकअप की वजह से जोसी पूरी तरह से टूट गई थीं, लेकिन इसके बाद उसने अपना पूरा ध्यान फिटनेस पर लगा दिया। उसने ब्रेकअप के बाद वर्कआउट करना, डाइटिंग करना और वजन कम करने पर काम शुरू कर दिया। कमाल की बात है कि जोसी ने करीब 65 किलो कम कर लिया।

वो कहती है,
मैं वो लड़की थी जिसे मेरा एक्स नहीं चाहता थातो मैं वह लड़की बन गईजो उसे कभी नहीं मिलेगी
उसने बताया कि जब वह मोटी थी तो जब भी खाना चाहती थी, खाती थी। लेकिन जब फिटनेस पर ध्यान दिया तो 140 पाउंड कम कर लिया। जोसी ने बताया, ‘मैं तीन साल के रिलेशनशिप में थी। नए साल से दो दिन पहले उसने मुझे छोड़ दिया। उसने मुझे वजह नहीं बताई, बस वो मेरे साथ रहना नहीं चाहता था। उसने कहा, मैं काफी तकलीफ में थी। इस दर्द ने मुझे प्रेरणा दी। जिसके बाद मैं खुद को बेहतर बनाने में जुट गई। बदले की भावना के साथ मैंने वजन घटाना शुरू किया। मैं अपने एक्स को बताना चाहती थी कि उसने क्या खोया है। इस जर्नी के दौरान में फिटनेस लवर हो गई। मैंने खुद से प्यार करना सीखा और खुद को बेहतर बनाने पर फोकस किया 

ब्रेकअप के समय जोसी का वजह करीब 137 किलो था। दो हफ्ते बाद उन्होंने खुद को बदलने का सफर शुरू किया। उन्होंने फिटनेस पर ध्यान दिया और पर्सनल ट्रेनर हायर किया। फिर उन्होंने हेल्दी फूड खाना शुरू किया। वो रोज वर्कआउट करती थीं। उन्होंने अपनी डाइट से फास्ट फूड को बाहर कर दिया।जोसी दो साल से वजन पर काम कर रही हैं और इन साल में उन्होंने करीब 65 किलो कम किया। उसके बाद भी जोसी रुकी नहीं। उन्होंने फिटनेस को अपनी जिंदगी बना लिया। जब भी वो कमजोर महसूस करती हैं तो खुद से कहती हैं, सब ठीक हो जाएगामैं बहुत सुंदर हूं और मैं बहुत कीमती हूं‘ वजन कम होते ही लोग उसने दोस्ती के लिए हाथ बढ़ा रहे हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर पहले और अब की तस्वीरें शेयर की हैं, जो काफी वायरल हो रही हैं। उनकी फि‍टनेस ट्रेनिंग उनके इंस्‍टाग्राम पर देखी जा सकती है।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »