Pages Navigation Menu

Breaking News

अयोध्या विकास प्राधिकरण की बैठक में सर्वसम्मति से राम मंदिर का नक्शा पास

मानसून सत्र 14 सितंबर से 1 अक्टूबर तक चलेगा, दोनों सदन अलग-अलग समय पर चलेंगे

  7 सितंबर से चरणबद्ध तरीके से मेट्रो सेवाएं होंगी शुरू, 12 सितंबर तक सभी मेट्रो लगेंगीं चलने 

शांतिपूर्ण प्रदर्शनों को रोकना देश की आत्मा का अपमान;राहुल गांधी

Rahul Gandhi come back

Rahul Gandhi come back

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है. पुलिस जहां तहां प्रदर्शकारियों को रोकने के लिए कार्रवाई कर रही है. इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि इस सरकार के पास कॉलेज, टेलिफोन और इंटरनेट बंद करने का हक नहीं है. मेट्रो स्टेशनों पर ट्रेनों को रोका जा रहा है. देश की आवाज दबाने के लिए धारा 144 लगाई जा रही है. शांतिपूर्ण प्रदर्शनों को रोका जा रहा है. ऐसा करना भारत की आत्मा का अपमान करना है.

नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शनों के मामले सामने आ रहे हैं. पूर्वोत्तर में जारी हिंसा की लपट पहले दिल्ली पहुंची, फिर उत्तर प्रदेश की राजधानी में भी हिंसा के मामले सामने आए. दिल्ली में भी हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं. बेंगलुरू में भी नागरिकता कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है. उधर मंगलोर में भी पुलिस कार्रवाई में दो युवकों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है.

मंगलोर के पुलिस कमिश्नर ने कहा कि दो प्रदर्शनकारी गंभीर रूप से घायल हैं. उनका आईसीयू में इलाज चल रहा है. कमिश्नर ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने पुलिस थाने पर हमला किया और आग लगा दी. अंत में पुलिस को भी कार्रवाई करनी पड़ी. पहले हवा में गोली चलाई गई. इसके बावजूद प्रदर्शनकारी हमले करते रहे. इसमें दो बुरी तरह घायल हो गए. इस घटना के बाद मंगलोर में शुक्रवार को स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *