Pages Navigation Menu

Breaking News

अयोध्या विकास प्राधिकरण की बैठक में सर्वसम्मति से राम मंदिर का नक्शा पास

मानसून सत्र 14 सितंबर से 1 अक्टूबर तक चलेगा, दोनों सदन अलग-अलग समय पर चलेंगे

  7 सितंबर से चरणबद्ध तरीके से मेट्रो सेवाएं होंगी शुरू, 12 सितंबर तक सभी मेट्रो लगेंगीं चलने 

बहराइच: मस्जिदों में पढ़ी नमाज, मना करने पर पुलिस पर हमला

Nizamuddin-markazलॉकडाउन के दौरान बौंडी व खैरीघाट थाना क्षेत्र के दो गांवों में मस्जिदों में जुमे की नमाज को लेकर एक बार फिर बवाल हो गया। पुलिस ने इन्हें मना करने का प्रयास किया तो बौंडी में नमाजियों ने पुलिस के एक सिपाही पर हमला कर दिया। इस पर पुलिस ने दो मौलवी समेत 32 लोगों गिरफ्तार कर लिया। इनके खिलाफ महामारी अधिनियम, लॉकडाउन का उल्लंघन और सरकारी कामकाज में बाधा डालने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।
कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लगा है। बिना जरूरी कार्य के घर से निकलने पर पूरी तरह से पाबंदी है। सामूहिक रूप से धार्मिक आयोजनों पर रोक है। इसके बावजूद बौंडी थाना क्षेत्र के डिहवा गांव स्थित मस्जिद में मौलवी की अगुवाई में सामूहिक रूप से नमाज पढ़ी गई। इसकी जानकारी होते ही इलाकाई पुलिस मौके पर पहुंची तो यह लोग पुलिस पर ही हमलावर हो गये। बाद में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मस्जिद के मौलवी जमुरिया निवासी सईद व 22 अन्य ग्रामीणों के खिलाफ लॉकडाउन का उल्लंघन, महामारी अधिनियम व अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर सभी को गिरफ्तार कर लिया।

एसओ बीएन सिंह ने बताया कि मस्जिद में गांव निवासी सईद, गुल्लऊ, इल्फान, शद्दाम, अनवर अली, मोहम्मद अतीक, मोहम्मद सईद, जाकिर, ताज मोहम्मद, हजरतदीन, ताहिर, ननकऊ, लुकमान, नफीस, इसरत, जाकिर अली, बदलू, अलीयार, सद्दीक, सुफियान, लल्लन, जाबिर अली, अली अहमद आदि ने नमाज पढ़ी थी।

उधर खैरीघाट थाना क्षेत्र के तेलियानपुरवा गांव स्थित मस्जिद में भी मौलवी रमजान अली की अगुवाई में लोगों ने नमाज पढ़ी। पुलिस ने यहां मौलवी व आठ अन्य लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। एसपी विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि सभी प्रकार के सामूहिक धार्मिक आयोजन पर रोक है। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर हर हाल में कार्रवाई की जाएगी।

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *