Pages Navigation Menu

Breaking News

संघ कार्यालय पर संघी-कांग्रेसियों ने फहराया तिरंगा
पंपोर में मुठभेड़ में तीनों आतंकवादी मारे गए  
वाराणसी में केजरीवाल को दिखाए काले झंडे

इन 5 मुद्दों पर रहेगा कांग्रेस का फोकस

rahul-gandhi writtingकांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक के बीदर और तेलंगाना के शमशाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पांच मुद्दों पर घेरते हुए प्रहार किए. 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राहुल जनसंपर्क मुहिम के तहत सोमवार को यहां पहुंचे थे. राहुल ने संकेत दिया कि देशभर में कांग्रेस के प्रचार अभियान की क्या दिशा और दशा रहने वाली है. कांग्रेस जिन पांच मुद्दों पर फोकस कर रही है, वे हैं-

1- राफेल

राहुल ने कहा कि वे पीएम मोदी को राफेल डील पर बहस की चुनौती देते हैं. राहुल ने साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री कभी इस चुनौती को स्वीकार नहीं करेंगे क्योंकि वो डील को लेकर देश से झूठ बोलते रहे हैं, ऐसा नहीं है तो वो सवालों से भाग क्यों रहे हैं.

राहुल ने कहा, “संसद में 56 इंच की छाती वाले चौकीदार के सामने मैंने राफेल को लेकर विस्तार से बात की लेकिन वे (पीएम मोदी) मेरी आंख से आंख नहीं मिला सके. वो हर तरफ देखते रहे लेकिन मेरी तरफ नहीं.”

राहुल के मुताबिक यूपीए सरकार ने राफेल डील हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) को दी थी. राहुल ने कहा, “हमने फ्रांस को बताया था कि हम तकनीक का इस्तेमाल करेंगे और जेट का निर्माण भारत में ही करेंगे. लेकिन मोदी जी सत्ता में आए और पूरी डील ही बदल दी.”

2- रोजगार 

राहुल ने कहा, “पीएम मोदी ने दो करोड़ नौकरियां हर साल देने का वादा किया था और अब वो युवाओं से पकौड़े बनाने के लिए कह रहे हैं. पीएम ने गैस कनेक्शन देने का वादा किया था और अब वो नालों से गैस का इस्तेमाल करने के लिए कह रहे हैं.

 3- किसान

राहुल ने आरोप लगाया कि देश में किसान खुदकुशी कर रहे हैं और प्रधानमंत्री को कोई चिंता नहीं है. राहुल ने कहा, मोदी जी आप भारत के प्रधानमंत्री हैं, सिर्फ 10 या 15 भारतीय उद्योगपतियों के नहीं.

4- महिला

राहुल ने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी ने ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ का नारा दिया था. लेकिन उन्होंने ये नहीं बताया था कि बेटियों को किससे बचाना है? प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश और बिहार के बालिका संरक्षण गृहों में रेप की घटनाओं पर एक शब्द नहीं बोला. रेप के आरोपी पार्टी नेताओं को बचाने का काम किया जा रहा है.”

5- काला धन

राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी के बारे में जोरशोर से कहा गया था कि इससे काले धन से छुटकारा मिलेगा. राहुल ने कहा, “लोगों को बैंकों में पैसा जमा करने के लिए मजबूर किया गया. अब वही पैसा बड़े उद्योगपतियों का कर्ज माफ करने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है.”

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *