Pages Navigation Menu

Breaking News

राम मंदिर के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिए 5 लाख 100 रुपये

 

भारत में कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू

किसानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ न करें, उन्हें गुमराह न करें; प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

दो हफ्ते में दिल्ली में कोरोना मामलों की संख्या 56 हजार तक

kejrieal leadराष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगले 14 दिनों के दौरान कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़कर दोगुनी होने की आशंका है। फिलहाल यहां करीब 29 हजार कोरोना मामले सामने आ चुके हैं। दिल्ली सरकार के एक अनुमान के मुताबिक जिस दर से कोरोना पॉजिटिव रोगियों की संख्या बढ़ रही है, दो सप्ताह में संक्रमितों की संख्या दोगुनी हो सकती है।दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि अगले दो हफ्ते में दिल्ली में कोरोनावायरस के मामलों की संख्या 56 हजार तक पहुंच सकती है। सत्येंद्र जैन सोमवार को कोरोनावायरस के विषय में दिल्ली सरकार की तैयारियों पर बात कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में कोरोना मरीजों के लिए दिल्ली के अस्पतालों में 8500-9000 बेड उपलब्ध हैं। अगले 15 दिनों में कोरोना मरीजों के लिए 15000 से 17000 तक बेड उपलब्ध करा दिए जाएंगे।सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में 14-15 दिनों में मामले दोगुने हो रहे हैं। लगता है कि दो हफ्ते में दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले 56 हजार तक पहुंच जाएंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बढ़ते कोरोनावायरस मामलों को लेकर केंद्र सरकार पर भी आरोप लगाया और कहा कि केंद्र अगर समय रहते अंतरार्ष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा देता तो हालात ज्यादा बेहतर हो सकते थे।

दिल्ली में कोरोनावायरस से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 812 हो गई है। इसके साथ ही बीते 24 घंटों के दौरान दिल्ली में कोरोना से संक्रमित 1282 नए मरीजों का पता लगा है। नए मामले सामने आने के बाद रविवार को दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव लोगों की कुल संख्या 28,936 हो गई। इनमें से 10,999 कोरोना रोगी अभी तक स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं 17,125 एक्टिव कोरोना रोगी अभी भी अपना उपचार करा रहे हैं।दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण यहां कोरोना हॉटस्पॉट्स की संख्या भी बढ़ती जा रही है। दिल्ली में हॉटस्पॉट्स की संख्या बढ़कर 169 हो चुकी है। दिल्ली सरकार के मुताबिक, 12,213 कोरोना रोगियों को उनके घरों में ही आइसोलेशन में रहने को कहा गया है।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *