Pages Navigation Menu

Breaking News

बंगाल में ममता,असम में बीजेपी, तमिलनाडु में डीएमके तो केरल में लेफ्ट की जीत

 

सुप्रीम कोर्ट में समय से पहले गर्मी की छुट्टियां, दिल्ली में एक सप्ताह और बढ़ा लॉकडाउन

एसबीआई ने आवास ऋण पर ब्याज दर 6.70 प्रतिशत की

सच बात—देश की बात

दिल्ली में कोरोना 17 हजार पार

kejriwal 3नई दिल्ली दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कोरोना वायरस के बढ़ते केसों से नहीं घबराने की बात कही है। सिसोदिया ने कहा है कि दिल्ली में अच्छी बात यह है कि मरीज बढ़ रहे हैं लेकिन ठीक होनेवाले लोगों का ग्राफ भी तेजी से ऊपर जा रहा है। उन्होंने कहा कि कुल मरीजों में से 50 प्रतिशत ठीक हो चुके हैं। सिसोदिया ने यह भी कहा कि आसपास किसी को कोरोना हो जाए तो खौफ में न आएं, यह छूआ-छूत की बीमारी नहीं है।दिल्ली के डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि लोग किसी को कोरोना होने पर पैनिक में न आएं। वह बोले कि आस-पड़ोस में किसी को कोरोना हो जाता है तो लोग डर जाते हैं। फोन, मेसेज करके कहते हैं कि पड़ोस में कोरोना मरीज मिला है, इसे ले जाओ। सिसोदिया ने कहा कि लोगों को ऐसा नहीं करना चाहिए। वह बोले कि कोरोना छूने से नहीं फैल जाता। वह तब ही फैलेगा जब संक्रमित शख्स की थूक की ड्रॉपलेट को आप गलती से टच कर देंगे और वह किसी तरह आपके मुंह, आंख या नाक के रास्ते शरीर में चली जाएगी।

दिल्ली में कोरोना 17 हजार पार
इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1106 नए केस सामने आए हैं। इसके बाद कुल केसों की संख्या 17386 हो गई है। इसमें से 7846 लोग ठीक हो चुके हैं वहीं अबतक 398 ने जान गंवाई है।

होम क्वारंटाइन में ठीक हो रहे लोग
मनीष सिसोदिया ने कहा कि कोरोना होने पर सभी को हॉस्पिटल में भर्ती होने की जरूरत नहीं होती। वह बोले कि देशभर में 80 से 90 प्रतिशत लोग होम क्वारंटाइन में रहकर कोरोना से ठीक हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की गाइडलाइंस भी यही कहती हैं कि सभी कोरोना केसों में हॉस्पिटल भर्ती की जरूरत नहीं पड़ती।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »