Pages Navigation Menu

Breaking News

यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को निकालने के लिए ऑपरेशन गंगा

कोविड-19 वैक्सीन की एक खुराक मौत को रोकने में 96.6 फीसदी तक कारगर

हरियाणा: 10 साल पुराने डीजल, पेट्रोल वाहनों पर प्रतिबंध नहीं

सच बात—देश की बात

दिल्ली में भी नाइट कर्फ्यू का ऐलान

Spread of the coronavirus disease (COVID-19) in Karachiनई दिल्लीराजधानी दिल्ली में भी नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है। दिल्ली में हर रोज रेकॉर्ड मामले सामने आ रहे थे। रविवार को दिल्ली (Delhi New Corona Guidelines ) में कोरोना वायरस संक्रमण के 290 नए मामले सामने आए। एक रोगी की मौत हुई। जबकि संक्रमण दर 0.55 प्रतिशत रही। जून के बाद लगातार मामले घटते जा रहे थे मगर पिछले पखवाड़े से हर दिन मामलों में तेजी देखी जा रही है। इसी बीच ओमीक्रोन के मामले भी दिल्ली में तेजी से बढ़ते जा रहे हैं।

पिछले दिनों से बढ़ रहा कोरोना
दिनों दिन दिल्ली में कोरोना केस बढ़ने लगे हैं। शनिवार को कोरोना के 249 केस आए थे जो 195 दिन में सबसे ज्यादा हैं। पॉजिटिविटी रेट भी 0.43% रहा। दिल्ली में इससे पहले 13 जून को 255 केस आए थे। गुड़गांव में 59 केस आए। जून के बाद पहली बार वहां नए केस 50 पार हुए। नोएडा में 13, गाजियाबाद में 9 और फरीदाबाद में 7 केस मिले। मुंबई में भी कोरोना के आज 922 केस मिले। देश की आर्थिक राजधानी में 24 जून के बाद एक दिन में इतने केस आए हैं।

रेड अलर्ट (Red Alert) के दौरान पूरा कर्फ्यू
दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कोविड (Covid) की तीसरी लहर को देखते हुए जुलाई में जीआरएपी को मंजूरी दी थी। इसका उद्देश्य कोविड की स्थिति के आधार पर प्रतिबंध लगाने और हटाने की एक स्पष्ट व्यवस्था बनाई गई है। येलो अलर्ट के दौरान 10 बजे रात से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू (Night Curfew) लगाने का प्रावधान है, जबकि रेड अलर्ट (Red Alert) के दौरान पूरा कर्फ्यू लगाया जाता है।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »