Pages Navigation Menu

Breaking News

 आत्मनिर्भर भारत के लिए 20 लाख करोड़ के पैकेज का ऐलान

इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने की तारीख 30 नवंबर तक बढ़ी

कोरोना के साथ आर्थिक लड़ाई भी जीतनी है ; नितिन गडकरी

कोरोना वायरस; 24 घंटे में 235 नए मामले, मरीजों की संख्या 2069 हुई

Nizamuddin-markazकोरोना वायरस का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत कर कोरोना से संबंधित स्थिति का जायजा लिया। वहीं, पीएम मोदी कल नौ बजे देशवासियों के साथ एक वीडियो संदेश साझा करेंगे। आज कोरोना से हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, गुजरात में एक-एक और मध्यप्रदेश में दो की मौत हुई है। कोरोना से देश में सबसे प्रभावित राज्य महाराष्ट्र (423), तमिलनाडु (309) और केरल (286) है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, कल से अब तक 328 नए केस सामने आए हैं और 12 नई मौतें रिपोर्ट हुई हैं। देश में कोरोना से संक्रमित मामलों की कुल संख्या 2069 हो गई है। वहीं, कोरोना के संक्रमण की वजह देश में कुल 53 मौते हुई हैं। पॉजिटिव खबर यह है कि अब तक 155 लोग ठीक हो चुके हैं।

घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों यात्री उड़ानों पर 15 अप्रैल तक रोक

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों यात्री उड़ानों पर वर्तमान लॉकडाउन 15 अप्रैल तक है। इसके बाद उड़ानों को फिर से शुरू करने का निर्णय लिया जाना है। अगर आवश्यक हो, तो हमें मामले के आधार पर स्थिति का आकलन करना होगा।

बिहार में कोरोना के पांच नए पॉजिटिव केस

बिहार में कोरोना के पांच नए पॉजिटिव केस सामने आए। राज्य में कुल मामलों की संख्या 29 पहुंच गई है। इनमें से दो गोपालगंज, जिन्होंने विदेश की यात्रा की थी। और एक सारन से हैं, जिन्होंने लंदन की यात्रा की थी, जबकि दो गया से हैं, जो कोरोना से संक्रमित मरीज के संपर्क में थेः राज्य स्वास्थ्य विभाग
हिमाचल प्रदेशः निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए तीन लोगों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। मुख्यमंत्री ने कहा करीब से निगरानी रखने को कहा है।
ओडिशाः अब तक राज्य में तब्लीगी जमात से जुड़े 27 व्यक्तियों की पहचान हुई है, जिनमें से 19 लोगों का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है। अन्य लोगों की ट्रैकिंग जारी है: स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग

महाराष्ट्र में कुल संक्रमितों की संख्या हुई 423

महाराष्ट्र से 1062 लोग दिल्ली निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए थे, जिनमें से 890 लोगों की पहचान कर ली गई है। उनमें से 4 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव हैं, पिंपरी-चिंचवाड़ और अहमदनगर से 2-2.. इसके साथ ही राज्य में कुल मामले 423 हो गए हैं और अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है:

पुणे में 50 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत

पुणे में 50 वर्षीय महिला जो कोरोना वायरस से संक्रिमत थी, उसकी मौत यहां के ससून अस्पताल (सरकारी) में हो गई। अस्पताल के डीन डॉ अजय चंदनवाले ने कहा कि महिला को निमोनिया होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था और बाद में इस महिला का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव पाया गया। महिला ने विदेश यात्रा नहीं की थी।

16 हज हाउस को क्वारंटीन में किया गया तब्दील

केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देश भर में 16 हज हाउस को क्वारंटीन में तब्दील कर दिया गया है।

कर्नाटक में पिछले 24 घंटे में 14 नए कोरोना से संक्रमित मरीजों की पुष्टि

कर्नाटक में पिछले 24 घंटे में 14 नए कोरोना से संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है, जिसमें अब तक तीन की मौत हो गई और 11 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। राज्य में कुल मामलों की संख्या 124 हो गई। इनमें 107 (1 गर्भवती महिला सहित) सक्रिय मामले हैं, जो आइसोलेशन में स्थिर हैं और तीन आईसीयू में हैं:

मध्य प्रदेश में 8 लोगों की मौत सहित कुल मामले 107

मध्य प्रदेश में 8 लोगों की मौत सहित कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या 107 हो गई है: राज्य स्वास्थ्य विभाग

दिल्लीः पिछले 24 घंटों में 141 नए कोरोना पॉजिटिव मामले

पिछले 24 घंटों में 141 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिनमें से मरकज निजामुद्दीन से 129 पॉजिटिव मामले हैं। कुल 4 की मौत में से 2 मरकज निजामुद्दीन से हैं: दिल्ली सरकार
असम में दिल्ली तब्लीगी जमात में गए 488 लोगों की पहचान कर ली है। उनमें से 15 लोगों का पता लगाना बाकी है। हमने कोरोना के टेस्ट के लिए (488 में से) 361 सैंपल इकट्ठा कर लिए हैं: असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा
Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *