Pages Navigation Menu

Breaking News

 आत्मनिर्भर भारत के लिए 20 लाख करोड़ के पैकेज का ऐलान

इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने की तारीख 30 नवंबर तक बढ़ी

कोरोना के साथ आर्थिक लड़ाई भी जीतनी है ; नितिन गडकरी

कोरोना वायरस; अच्‍छी खबर, भारत में ठीक हुए 100 मरीज

corona100नयी दिल्ली : कोरोना वायरस से पूरा विश्व इस समय खतरे में है. चीन के वुहान से शुरू हुए इस महामारी ने अब 202 देशों को अपनी चपेट में ले लिया है. वायरस से अब तक 6 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि पूरे विश्व में 30 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. भारत में भी कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है. अब तक देश में कोविड-19 मामलों की संख्या सोमवार को 1,071 पर पहुंच गई जबकि बीमारी से मरने वालों की संख्या 29 हो गई है.कोरोना के खौफ के बीच एक राहत देने वाली खबर है. पूरे देश में इस वायरस से लड़कर ठीक होने वाले मरीजों की संख्‍या 100 के पार पहुंच गयी है. भारत में कोरोन से सबसे अधिक संक्रमित महाराष्‍ट्र और केरल में हुए हैं. केरल में अब तक 194 और महाराष्‍ट्र में 193 मामले सामने आये हैं. केरल में 1 की तो महाराष्‍ट्र में 8 लोगों की मौत भी हो चुकी है. हालांकि महाराष्ट्र में 25 और केरल में 19 लोग कोरोना से ठीक होकर अपने घर लौट गये हैं.

इसके बाद गुजरात में पांच, कर्नाटक में तीन, मध्य प्रदेश में दो, दिल्ली में दो और जम्मू-कश्मीर में दो मौत हुई है. केरल, तेलंगाना, तमिलनाडु, बिहार, पश्चिम बंगाल, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है. संक्रमण के कुल मामलों (1,071) में 49 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं.कर्नाटक में मामले बढ़कर 80 हो गए हैं जबकि उत्तर प्रदेश से 75 मामले सामने आए हैं. तेलंगाना में 69 मामले, गुजरात के 58 और राजस्थान में 57 मामले सामने आए हैं. दिल्ली में 53 मामले जबकि तमिलनाडु में 50 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हई है. पंजाब से 38 मामले जबकि हरियाणा और मध्य प्रदेश से कोविड-19 के 33-33 मामले सामने आए हैं. जम्मू-कश्मीर में 31 मामले, आंध्र प्रदेश (19), पश्चिम बंगाल (19) और लद्दाख में 13 मामले हैं.

बिहार से 11 जबकि अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह से नौ मामले सामने आए हैं. चंडीगढ़ में आठ जबकि छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड से सात-सात मामले सामने आए हैं. गोवा में कोरोना वायरस संक्रमण के पांच जबकि हिमाचल प्रदेश और ओडिशा में तीन-तीन मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पुडुचेरी, मिजोरम और मणिपुर में एक-एक मामला सामने आया है.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *