Pages Navigation Menu

Breaking News

संघ कार्यालय पर संघी-कांग्रेसियों ने फहराया तिरंगा
पंपोर में मुठभेड़ में तीनों आतंकवादी मारे गए  
वाराणसी में केजरीवाल को दिखाए काले झंडे

दाती महाराज पर बलात्कार का आरोप,मामला दर्ज

firनई दिल्‍ली। फतेहपुर बेरी में शनिधाम के संस्थापक और धर्म गुरु महामंडलेश्वर दाती मदन महाराज राजस्थानी पर रेप का आरोप लगा है। एक महिला शिष्य ने उन पर ये आरोप लगाया है। महिला का कहना है कि 2 साल पहले शनि धाम के अंदर उसका यौन उत्पीड़न किया गया। डर के कारण उसने शिकायत दर्ज नहीं की। दिल्ली-एनसीआर में लोग बड़ी संख्या में दाती महाराज का अनुसरण करते हैं। दिल्ली में मामला दर्ज कर लिया गया है। दाती महाराज के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 377, 354 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया।

रेप के बाद धमकी भी दी थी दाती महाराज ने पीड़िता ने अपनी शिकायत में यह भी कहा है कि रेप करने के बाद दाती महाराज ने उसे यह बात किसी को न बताने की धमकी भी दी थी। वहीं पीड़िता के पिता ने बताया कि उस समय उन्होंने अपनी बेटी को दाती महाराज के संरक्षण में उनके आश्रम datiमें ही छोड़ दिया था।शनि दुश्‍मन नहीं मित्र है कह कर चर्चा में आए दाती महाराज दाती महाराज ने शनि को दुश्‍मन नहीं बल्‍कि मित्र बताया था। इसी को लेकर वो खासा सुर्खियों में भी आए थे। आपको बता दें कि दाती महाराज नियमित रूप से राष्ट्रीय समाचार चैनलों पर आते हैं। उनकी खुद की वेबसाइट है और अपनी ‘शिक्षा’ को बढ़ावा देने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करते हैं।

दक्षिण दिल्ली में उनके पास विशाल फार्म हाउस है।पुलिस के अनुसार बाबा ने पूछताछ में सहयोग नहीं किया, लेकिन कई अहम सुराग मिलने पर रविवार को मामला दर्ज कर लिया गया। सोमवार को पीड़िता का धारा 164 के तहत बयान दर्ज होना था, लेकिन किसी कारण से टल गया। पीड़िता ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि दुष्कर्म के बाद बाबा व उसके दोनों शिष्य उसे जान से मारने और गायब करने की धमकी देते थे। मामला दर्ज कराने के बाद तो ये लोग और पीछे पड़ जाएंगे। पीड़िता ने दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति जयहिंद से भी गुहार लगाई कि उसे राजस्थान से दिल्ली आने-जाने के दौरान जाना का खतरा हो सकता है। इसलिए उसे पुलिस सुरक्षा प्रदान करवाई जाए।इस संबंध में आरोपित दाती महाराज का पक्ष जानने के लिए ने उन्हें फोन किया तो कहा कि अभी मोबाइल में नेटवर्क नहीं आ रहा है।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *