Pages Navigation Menu

Breaking News

संघ कार्यालय पर संघी-कांग्रेसियों ने फहराया तिरंगा
पंपोर में मुठभेड़ में तीनों आतंकवादी मारे गए  
वाराणसी में केजरीवाल को दिखाए काले झंडे

बलात्कार के आरोपी दाती महाराज से 7 घंटे पूछताछ

dati marajनई दिल्ली । 25 वर्षीय एक युवती से दुष्कर्म मामले में आरोपित दाती महाराज मंगलवार को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा कार्यालय में पहुंचा और पुलिस जांच में शामिल हुआ। पुलिस अधिकारियों ने उससे सात घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान उससे दुष्कर्म से जुड़े करीब 200 सवाल पूछे गए। कुछ सवालों का जवाब तो उसने बेबाकी से दिया, लेकिन कुछ को टाल गया।

जानकारी के मुताबिक, पूछताछ की वीडियोग्राफी भी कराई गई है। इस दौरान दाती महाराज दोपहर करीब 3 बजे क्राइम ब्रांच पहुंचे थे। रात 10 बजे उन्हें छोड़ दिया गया। दाती ने कहा कि खुद को दुष्कर्म पीड़िता बता रही युवती बेटी के समान है। उन्हें बदनाम करने और फंसाने के इरादे से आरोप लगाए गए हैं। पुलिस दाती महाराज के कुछ जवाबों से संतुष्ट नहीं है। अब पुलिस घटनाक्रम का दाती महाराज से मिले जवाब से मिलान करेगी।वहीं, पुलिस ने उसे शुक्रवार को दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया है। आरोपित ने जांच में हर संभव सहयोग करने के लिए कहा है। मालूम हो कि दिल्ली पुलिस के नोटिस के बावजूद दाती महाराज सोमवार को पुलिस जांच में शामिल नहीं हुआ था। उसके वकील ने पुलिस से दो दिन की मोहलत मांगी थी और हर हाल में बुधवार को पुलिस जांच में दाती महाराज के शामिल होने का भरोसा दिया था।ऐसे में तय समय से एक दिन पूर्व ही दाती महाराज मंगलवार को पुलिस पूछताछ में शामिल होने पहुंच गया। वह दोपहर करीब तीन बजे चाणक्यपुरी स्थित अपराध शाखा के इंटर स्टेट सेल कार्यालय में पहुंचा। इस मौके पर उसके साथ एक वकील और एक अन्य शख्स भी था।

पुलिस पूछताछ के लिए जाते वक्त दाती महाराज के चेहरे पर तनाव साफ दिख रहा था। बाद में सभी को कार्यालय के प्रथम तल स्थित इंस्पेक्टर के कमरे में ले जाया गया। वहां, डीसीपी राजेश देव, एसीपी जसवीर सिंह और इंस्पेक्टर रितेश की टीम ने उससे पूछताछ की।इस दौरान पुलिस ने उससे करीब 200 सवाल पूछे। दुष्कर्म के आरोप में कितनी सच्चाई है, दुष्कर्म आपने किया है, अथवा नहीं व युवती से दुष्कर्म के समय आप कहां थे, जैसे सवाल उससे पूछे गए। पूछताछ करीब रात दस बजे तक चली। इस बीच कई बार वह शौच के लिए भी गया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक दाती महाराज ने कुछ सवालों के जवाब पुलिस को संतोषप्रद नहीं दिए हैं, लिहाजा उसे जांच में शामिल होने के लिए दोबारा अपराध शाखा के कार्यालय में बुलाया गया है।गौरतलब कि 25 साल की युवती ने छतरपुर स्थित शनिधाम मंदिर के संस्थापक दाती महाराज (असली नाम मदन लाल) समेत उसके तीन भाइयों पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। युवती के साथ छतरपुर सहित राजस्थान के पाली स्थित आश्रम में दुष्कर्म किया गया था।इस मामले की शिकायत के बाद दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा मामले की जांच में जुटी है। मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस छतरपुर सहित आरोपित के पाली स्थित आश्रम की भी जांच कर चुकी है। दर्जनों लोगों से पूछताछ के साथ ही दुष्कर्म से संबंधित साक्ष्य जुटाए गए हैं।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *