Pages Navigation Menu

Breaking News

सीबीआई कोर्ट ;बाबरी विध्वंस पूर्व नियोजित घटना नहीं थी सभी 32 आरोपी बरी

कृष्ण जन्मभूमि विवाद- ईदगाह हटाने की याचिका खारिज

सिनेमा हॉल, मल्टीप्लैक्स, इंटरटेनमेंट पार्क 15 अक्टूबर से खोलने की इजाजत

छात्रों के समर्थन में कन्हैया कुमार संग पहुंचीं दीपिका पादुकोण

deepikaनई दिल्ली जेएनयू हिंसा के खिलाफ दिल्ली समेत देश के कई बड़े शहरों में प्रदर्शन हो रहे हैं। एक दिन पहले मुंबई में कई फिल्मी हस्तियां सड़क पर उतरीं थीं तो आज दिल्ली में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में हो रहे लेफ्ट छात्रों के प्रदर्शन में फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण भी शामिल हुईं। वह जेएनयू छात्रसंघ की अध्यक्ष आइशी घोष से मिलीं। आपको बता दें कि हिंसा के दौरान नकाबपोश उपद्रवियों के हमले में आइशी के सिर में चोट आई थी।दीपिका यूनिवर्सिटी में हो रहे प्रदर्शन में करीब 10 मिनट तक मौजूद रहीं। हालांकि वह पूरे समय खामोश ही दिखाई दीं। इस दौरान कन्हैया कुमार ‘जोर से बोलो जय भीम’ के नारे लगा रहे थे। दीपिका यहां काले कपड़ों में पहुंची थीं।दीपिका के जेएनयू में विरोध प्रदर्शन में शामिल होने की खबर मिलते ही सोशल मीडिया पर #BoycottChhapaak ट्रेंड करने लगा। आपको बता दें कि 10 जनवरी को दीपिका की अगली फिल्म छपाक रिलीज हो रही है। हालांकि कुछ लोग समर्थन में भी ट्वीट कर रहे हैं। दीपिका की यह फिल्म एसिड हमले की शिकार लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन और उनके संघर्ष की कहानी पर आधारित है।आपको बता दें कि दिल्ली में एक महीने बाद ही चुनाव हैं। इस बीच दीपिका के जेएनयू प्रोटेस्ट में शामिल होने को लेकर बीजेपी के कई नेताओं ने हमला बोला है। बीजेपी दिल्ली के प्रवक्ता तजिंदर पाल बग्गा ने ट्वीट कर दीपिका की फिल्मों का बहिष्कार करने की मांग की है। उन्होंने प्रदर्शन में दीपिका के पहुंचने को टुकड़े-टुकड़े गैंग और अफजल गैंग का समर्थन बताया है।आज जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में कई पुराने स्टूडेंट्स भी पहुंचे थे। सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और कैंपस में मार्च निकाला। अल्मनाई असोसिएशन की ओर से हुए इस मार्च में लेफ्ट लीडर्स सीताराम येचुरी, प्रकाश करात, स्वराज अभियान के चीफ योगेंद्र यादव, थिएटर एक्टिविस्ट शमशुल इस्लाम, ऐक्टिविस्ट कविता कृष्णन, पूर्व जेएनयूएसयू प्रेजिडेंट कन्हैया कुमार शामिल थे। मेन गेट से एंट्री लेने के लिए इन्हें मशक्कत करनी पड़ी, पुलिस ने एंट्री रोकी थी। काफी देर बाद ये लोग अंदर जा पाए। टीचर्स और स्टूडेंट्स ने भी मेन गेट पर प्रदर्शन किया। अल्मनाई असोसिएशन ने मांग की कि वीसी को तुरंत हटाया जाए।

एक दिन पहले मुंबई में सड़कों पर थे फिल्मी सितारे
जेएनयू में हुए हमले के खिलाफ सोमवार को कई बॉलिवुड सिलेब्स सड़कों पर उतरे थे। इनमें अनुराग कश्यप, अनुराग बसु, तापसी पन्नू, गौहर खान, विशाल भारद्वाज, रेखा भारद्वाज, रिचा चड्ढा, अली फजल, रीमा कागती, दीया मिर्जा और कई कलाकार शामिल थे। जेएनयू हिंसा के बाद सोशल मीडिया पर भी कई बॉलिवुड सिलेब्स ने प्रतिक्रियाएं दी थीं। इसमें आलिया भट्ट, कृति सैनन, रीतेश देशमुख, वरुण धवन, अर्जुन कपूर, फिल्म हंसल मेहता जैसे कई सिलेब्स शामिल हैं। अनुराग कश्यप ने घटना के बाद कहा था कि वहां अब हिंदू आतंकवाद आ गया है। इसके बाद सोशल मीडिया पर वह ट्रोल भी हुए।

जावेद अख्तर भी भड़के
आईशी पर एफआईआर से काफी गुस्से में नजर आ रहे जावेद अख्तर ने ट्वीट कर तंज कसते हुए कहा, ‘JNUSU अध्यक्ष के खिलाफ एफआईआर समझ से परे है। आखिर उसने कैसे हाथ में लोहे की रॉड वाले राष्ट्रवादियों, देश प्रेमियों को अपने सिर से रोकने का साहस किया। ये देशद्रोहियों ने हमारे गरीब गुंडों को ठीक से लाठी भी नहीं भांजने दिया। उन्होंने हर बार अपना शरीर सामने कर दिया। मुझे पता है कि उन्हें चोट पसंद है।’ तीन जनवरी को सर्वर रूम में हुई तोड़फोड़ के मामले में आइशी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *