Pages Navigation Menu

Breaking News

31 दिसंबर तक बढ़ी ITR फाइलिंग की डेडलाइन

 

कोविड-19 वैक्सीन की एक खुराक मौत को रोकने में 96.6 फीसदी तक कारगर

अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल आतंकवाद के लिए ना हो; पीएम नरेंद्र मोदी

सच बात—देश की बात

बारिश से दिल्ली में जलभराव अधिक होने के चलते कई रास्त को बंद

Delhirainsनई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित पूरे एनसीआर में देर रात से ही झमाझम बारिश हो रही है. इससे मौसम सुहाना हो गया है. लेकिन सड़कों पर जलभराव हो गया है. इससे यातायात प्रभावित हुआ है. दिल्ली के अलावा गाजियाबाद, नोएडा और फरीदाबाद में भी कई जगहों पर सड़कों पर कमर भर पानी भर गया है. ऐसे में गाड़ियां रेंग- रेंग कर चल रही हैं. वहीं, जलभराव अधिक होने के चलते कई रास्तों को बंद कर दिया गया है.

दिल्ली-एनसीआर में शनिवार सुबह से जारी कभी धीमी तो कभी तेज बारिश ने 100 से अधिक सड़कों को तालाब में तब्दील कर दिया है। गुरुग्राम, फरीदबाद, नोएडा और गाजियाबाद में भारी बारिश के बाद जलभराव के चलते सड़कों का बुरा हाल है। कई सड़कों पर तो घुटनों तक पानी भर गया है। आलम यह है कि चार पहिया वाहनों की निकासी भी मुश्किल हो रही है,  तो पैदल चलने वाले भी परेशान नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि बारिश का दौर शनिवार दिनभर रुक-रुक कर चलता रहेगा। ऐसे में दिनभर लोगों को जगह-जगह जलभराव के चलते परेशान होना पड़ सकता है। इस बीच दिल्ली यातायात पुलिस ने एडवायजरी जारी करते हुए जलभराव वाले रास्तों से नहीं जाने की सलाह दी है।

दिल्ली-एनसीआर में मानसून विदा होत-होते कुछ इस तरह बरस रहा है कि दिल्ली-एनसीआर की 100 से अधिक सड़कें पानी में डूब गईं है। इन रास्तों पर पानी भरने के चलते लोगों के खासी दिक्कत पेश आ रही है। शनिवार सुबह-सुबह हुई तेज बारिश ने दिल्ली-एनसीआर के लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत तो जरूर दी है, लेकिन जलभराव के चलते कई तरह की परेशानियां भी पैदा हो गईं। सड़कों पर पानी जमा होने के कारण घर से निकलना मुश्किल हो गया है। उधर, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि जलभराव के कारण मिंटो ब्रिज पर यातायात की आवाजाही बंद कर दी गई है। ऐसे में मिंटो रोड से नई दिल्ली जाने वाले यातायात को बाराखम्बा की तरफ व कमला मार्किट की तरफ से आने वाले यातायात को दीनदयाल उपाध्याय व कमला मार्किट गोल चक्कर की तरफ डाइवर्ट किया गया है।राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार देर रात से लगातार हो रही बारिश के चलते सड़कों पर जलभराव हुआ। समाचार एजेंसी के एक वीडियो के मुताबिक, जलभराव के चलते लाजपत नगर और जंगपुरा में बुरा हाल है।राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में देर रात से लगातार बारिश हो रही है। इस दौरान प्रगति मैदान इलाके में सड़क पर जलभराव देखने को मिला। बताया जा रहा है कि जलभराव के चलते यहां पर भी वाहन चालकों को खासी दिक्कत पेश आ रही है।दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर यह  जानकारी भी दी है कि 1.5 फीट जलभराव के कारण आज़ाद मार्केट अंडरपास बंद है। ऐसे में लोगों से गुजारिश की गई है, इस रास्ते का इस्तेमाल लोग यातायात के लिए कतई न करें।

Share

One Comment

  1. FNqHkjMOoDIi

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »