Pages Navigation Menu

Breaking News

जेपी नड्डा बने भाजपा के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष

जिनको जनता ने नकार दिया वे भ्रम और झूठ फैला रहे है; प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

भारत में शक्ति का केंद्र सिर्फ संविधान; मोहन भागवत

दिल्ली हिंसा के लिए कांग्रेस-AAP जिम्मेदार; भाजपा

delhi bjp appदिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ हुए प्रदर्शनों के दौरान हिंसा के मामले में आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने दिल्ली में हिंसा के लिए कांग्रेस और सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी को जिम्मेदार ठहराया है.केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि दिल्ली जैसे शांतिपूर्ण शहर में जो हिंसा हुई उसके लिए सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ज़िम्मेदार है, क्योंकि ये लोग झूठी जानकारी फैला रहे हैं और हिंसा पर चुप हैं. जावडेकर ने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के लोग हिंसा के लिए उकसाने का काम करते हैं.बीजेपी नेता ने कहा कि दिल्ली के जामिया में कांग्रेस के आसिफ खान और आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला पर आरोप है कि उन्होंने जनता को उकसाया. दिल्ली के सीलमपुर में कांग्रेस के मतीन अहमद और आम आदमी पार्टी के इशराक खान मौजूद थे. जामा मस्जिद में कांग्रेस के महमूद पारचा मौजूद थे. इस हिंसा की वजह से हुए नुकसान के लिए  आम आदमी पार्टी और कांग्रेस को माफी मांगनी चाहिए.

  • दिल्ली में कांग्रेस और AAP के नेताओं ने हिंसा के लिए लोगों को उकसाया
  • कांग्रेस के आसिफ खान और AAP के अमानतुल्ला पर उकसाने का आरोप
जनता कांग्रेस और आप की चाल समझती है- जावड़ेकर

जावड़ेकर ने कहा- 15, 16 और 20 दिसंबर को दिल्ली के जामिया, सीलमपुर और जामा मस्जिद इलाके में नागरिकता कानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन हुआ था। इसके दोषियों को माफ नहीं किया जा सकता। जामिया में कांग्रेस के आसिब खान और आप के अमानतुल्लाह खान ने दंगा भड़काने वाले बयान दिए थे। नागरिकता कानून को लेकर इन लोगों ने गलत सूचनाएं फैलाईं। देश की जनता समझदार है। वह कांग्रेस और आप की चाल को समझती है। हम सच्चाई सामने लाएंगे।

“हमारा एजेंडा दिल्ली का संपूर्ण विकास”
जावड़ेकर ने कहा, “हमारा एजेंडा दिल्ली का संपूर्ण विकास करना है। आप ने विकास कार्यों के लिए नगर निगम की कोशिशों का भी गला घोंट दिया। नगर निगम को 900 करोड़ रुपए नहीं दिए गए। आज दिल्ली के लोग हैरान हैं। आप सरकार साढ़े चार साल तक सोती रही और चुनाव सामने देख बचे हुए छह महीनों में योजनाओं की झड़ी लगा दी।

‘आप के झूठ की सीमा नहीं’

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘मैं पर्यावरण मंत्री हूं। हमने प्रदूषण नियंत्रण पर काफी काम किया है। लेकिन, आम आदमी पार्टी के झूठ की कोई सीमा नहीं है। अनधिकृत कॉलोनियों को लेकर उसका कहना है कि केंद्र ने इसे नियमित नहीं किया। हमने इस पर कानून भी बनाया, फिर भी उन्होंने लोगों में झूठ फैलाया।’’

कांग्रेस ने बीजेपी पर किया बड़ा पलटवार

वहीं, कांग्रेस नेता जे. पी. अग्रवाल ने बीजेपी नेता प्रकाश जावडेकर पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं पर आगजनी का आरोप लगाने वाले पहले ये बताएं कि बीजेपी के कितने नेताओं के खिलाफ रेप के मुकदमें दर्ज हैं. दिल्ली हिंसा मामले में बीजेपी के पास जांच का अधिकार है. बीजेपी को जांच कराने से मना कौन कर रहा है.बीजेपी बड़ा पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता अग्रवाल ने कहा कि अब बीजेपी को लोगों को गुमराह करना बंद कर देना चाहिए. दिल्ली में कच्ची कॉलोनियों को लेकर केजरीवाल सरकार और बीजेपी राजनीति कर रहे हैं, जबकि इंदिरा गांधी के समय से ही कांग्रेस इस मुद्दे पर काम कर रही है.केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर का यह बयान उस समय सामने आया है, जब दिल्ली में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान शुरू हो गया है. हालांकि अभी तक दिल्ली में विधानसभा चुनाव का ऐलान नहीं हुआ है.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *