Pages Navigation Menu

Breaking News

नड्डा ने किया नई टीम का ऐलान,युवाओं और महिलाओं को मौका

कांग्रेस में बड़ा फेरबदल ,पद से हटाए गए गुलाम नबी

  पाकिस्तान में शिया- सुन्नी टकराव…शिया काफिर हैं लगे नारे

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन कोरोना संक्रमित

delhe health ministerनयी दिल्ली : दिल्‍ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच बड़ी खबर आ रही है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. उनका टेस्‍ट रिपोर्ट पॉजिटिव आया है. एक दिन पहले ही उनको तेज बुखार के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था.एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. मंत्री को मंगलवार तड़के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल (आरजीएसएसएच) में भर्ती किया गया था और सुबह में कोरोना वायरस संक्रमण की जांच की गयी, लेकिन इसमें संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई थी. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, उनको अब भी बुखार है. पहली जांच के 24 घंटे बाद आज फिर से जांच की गयी.अधिकारी ने बताया कि इस बार की जांच में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. आरजीएसएसएच के डॉक्टरों ने कहा कि उनकी हालत स्थिर है लेकिन उनको एक बार फिर ऑक्सजीन सपोर्ट पर रखा गया है.इससे पहले आम आदमी पार्टी की कालकाजी विधानसभा क्षेत्र से विधायक आतिशी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. आतिशी ने बताया था कि 16 जून को सर्दी-खांसी के लक्षण नजर आने के बाद कोरोना टेस्ट कराया था. उसकी रिपोर्ट 17 जून को पॉजिटिव आई. फिलहाल आतिशी को हल्के लक्षण हैं और उन्होंने खुद को अपने घर में क्वारंटाइन कर लिया है. दरअसल, आतिशी कोरोना के मामलों को लेकर हेल्थ डिपार्टमेंट के साथ काम कर रहीं थीं. 11 जून को हेल्थ डिपार्टमेंट के एक अधिकारी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, जिसके बाद 11 जून को ही आतिशी ने खुद को होम आइसोलेट कर लिया था.

साकेत मैक्स शिफ्ट किए गए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को साकेत के मैक्स अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। वहां उनका इलाज प्लाज्मा थेरपी द्वारा किया जाएगा। इससे पहले बुधवार को कोरोना की पुष्टि के बाद उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्हें ऑक्सीजन सपॉर्ट पर रखा गया था। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सत्येंद्र जैन के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।स्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन कोविड-19 के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हैं और गुरुवार को उनकी हालत में कुछ सुधार देखा गया लेकिन उनका बुखार कम नहीं हुआ। शुक्रवार को दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 55 वर्षीय सत्येंद्र जैन को फेफड़ों में इंफेक्शन की समस्या हुई है, जिसके बाद उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है।

गृह मंत्री शाह, सीएम केजरीवाल और एलजी के साथ बैठक में जैन भी थे शामिल

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से हडकंप मच गयी है. ऐसा इसलिए क्‍योंकि दिल्‍ली में कोरोना संकट के मद्दे नजर रविवार को गृह मंत्री अमित शाह ने हाई लेवल मीटिंग की थी. उस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी मौजूद थे. उस बैठक में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्‍यपाल अनिल बैजल भी शामिल थे.केंद्रीय मंत्री अमित शाह के साथ रविवार को हुई उच्च स्तरीय बैठक के बाद उन्‍होंने कहा था, बैठक काफी सार्थक थी. जैन ने कहा, इसका मुख्य परिणाम यह निकला कि केंद्र और दिल्ली सरकार राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के खिलाफ जंग में साथ काम करेगी. बैठक शहर में कोरोना वायरस के मामलों में अचानक हुई वृद्धि को लेकर हुई थी और इसमें उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल हुए थे.

पहला टेस्‍ट रिपोर्ट आया था निगेटिव

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को तेज बुखार और ऑक्सजीन का स्तर अचानक गिर जाने की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां जांच में उन्हें कोविड-19 नहीं होने की पुष्टि हुई थी. जैन ने खुद ट्वीट बताया था कि रात तेज बुखार और ऑक्सीजन स्तर के अचानक गिर जाने की वजह से मुझे आरजीएसएसएच में भर्ती कराया गया है. इस बारे में अद्यतन जानकारी देता रहूंगा.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जल्द ठीक होने की कामना की

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी उनके जल्द ठीक होने की कामना की है. उन्होंने ट्वीट किया, अपनी सेहत का ख्‍याल किए बिना आप रात-दिन 24 घंटे जनता की सेवा में लगे रहे. अपना ख्‍याल रखें और जल्द स्वस्थ हों.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *