Pages Navigation Menu

Breaking News

राम मंदिर के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिए 5 लाख 100 रुपये

 

भारत में कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू

किसानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ न करें, उन्हें गुमराह न करें; प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

भारतीय मुसलमान ने अरब देशों से शिकायत कर दी तो भूचाल आ जायेगा

Delhi-Minority-Commission_1_H@@IGHT_350_W@@IDTH_650नयी दिल्ली : दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग  के अध्यक्ष जफरूल इस्लाम  ने फेसबुक पर एक विवादित पोस्ट लिखा है, जिसके बाद उनकी आलोचना की जा रही है. जफरूल ने फेसबुक पर लिखा है कि कट्टर हिंदुत्व सोच रखने वालों जिस दिन भारतीय मुसलमान ने अरब देशों से शिकायत कर दी न उस दिन भूचाल आ जायेगा.जफरूल इस्लाम ने अपने पोस्ट में लिखा कट्टर हिंदुत्व सोच रखने वाले लोगों का मानना है कि अपने आर्थिक हितों को देखते हुए मुस्लिम और अरब जगत भारत में मुस्लिमों पर हो रहे अत्याचारों पर चुप्पी साधे रहेंगे. लेकिन ऐसा नहीं होने वाला है.उन्होंने आगे लिखा, ‘मगर कट्टर ये भूल गए कि भारतीय मुसलमानों ने सदियों से दुनियाभर के इस्लाम की भलाई के लिए सेवा की है और इसके लिए मुस्लिम जगत और अरब में उनका काफी सम्मान है.’ उन्होंने लिखा कि शाह वलीलुल्लाह देहलवी, इकबाल, वहीदुद्दीन खान, जाकिर नाइक जैसे कई सम्मानित नाम अरब और मुस्लिम जगत में हैं.उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि कट्टर सोच वाले अब भी संभल जाओ. भारतीय मुस्लिमों ने तुम्हारे नफरत भरे अभियान, लिंचिंग और दंगों के बारे में अब तक अरब और मुस्लिम जगत से शिकायत नहीं की है. जिस दिन ऐसा हुआ वह दिन कट्टर सोच रखने वालों के लिए बहुत भारी पड़ेगा.

बीजेपी ने साधा निशाना- जफरूल के पोस्ट लिखने के बाद बीजेपी हमलावर हो गयी है. बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने इस मसले पर वीडियो जारी कर जफरूल इस्लाम पर अरविंद केजरीवाल से कार्रवाई करने की मांग की है.

कौन है जफरूल इस्लाम– डॉ. जफरूल इस्लाम खान इस्लामिक अध्ययन में मैनचेस्टर विश्वविद्यालय से पीएचडी हैं. अध्यक्ष बनने से पहले वे पत्रकार भी रहे हैं. जफरूल ने कई अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के लिए काम किया है.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *