Pages Navigation Menu

Breaking News

कोरोना वायरस; अच्‍छी खबर, भारत में ठीक हुए 100 मरीज

1.7 लाख करोड़ का कोरोना पैकेज, वित्त मंत्री की 15 प्रमुख घोषणाएं

भारतीय वैज्ञानिक ने तैयार की कोरोना वायरस टेस्टिंग किट

गोली चलाने वाला शाहरुख शामली से गिरफ्तार

sharukhनई दिल्ली: दिल्ली के दंगों के दौरान फायरिंग के आरोपी शाहरुख को क्राइम ब्रांच ने शामली से गिरफ्तार किया. शाहरुख ने 24 फरवरी को दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल दीपक दहिया पर पिस्तौल तान दी थी. पुलिस के मुताबिक शाहरुख ने उस दिन तीन राउंड फायरिंग की थी. गोली चलाने के बाद शाहरुख गाड़ी से कनॉट प्लेस पहुंचा और वहीं गाड़ी को पार्किंग में लगाकर सोया. इसके बाद वो जालंधर गया. फिर जालंधर से बरेली और बरेली से वो शामली चला गया जहां से वो क्राइस ब्रांच के हत्थे चढ़ गया.क्राइम ब्रांच की टीम ने शाहरुख को शामली के बस स्टैंड से गिरफ्तार किया है. वारदात के बाद से ही उसने अपना फोन बंद कर दिया था और लगातार अपनी लोकशन बदल रहा था. क्राइम ब्रांच के मुताबिक शाहरुख के ऊपर अभी कोई मुकदमा दर्ज नहीं है. पिस्तौल के बारे में उसने बताया कि वो पिस्तौल उसने अपने पिता की जुराब की फैक्ट्री में काम करने वाले एक शख्स से ली थी. पूछताछ में शाहरुख ने बताया है कि उसने गुस्से में में गोली चलाई लेकिन पुलिस उसकी बात पर यकीन नहीं कर रही है.क्राइम ब्रांच की जांच के दौरान ये भी पता चला है कि जिस पिस्तौल का इस्तेमाल शाहरुख ने गोली चलाने के लिए किया था वो मुंगेर में बनी थी. क्राइम ब्रांच का मानना है कि इस हिंसा में मुंगेर के अवैध हथियारों का काफी इस्तेमाल हुआ है. अभी पुलिस की टीम को शाहरुख की गाड़ी बरामद करनी है जिसमें वो फरार हुआ था. इसके अलावा पिस्तौल बरामद की भी तलाश में है. पुलिस की टीम शाहरुख को रिमांड पर लेकर यह भी पता करेगी कि आखिरकार इन छह दिनों में उसे किस-किस ने पनाह दी.पूछताछ में शाहरुख ने क्राइम ब्रांच को बताया है कि उसे वीडियो बनाने का बहुत शौक था. वह अपने वीडियो टिकटॉक पर डालता था. इसके अलावा उसने यह भी बताया कि उसने अपना एक एल्बम भी शूट किया लेकिन वह अभी तक रिलीज नहीं हो पाया. शाहरुख ने बीए सेकंड ईयर तक की पढ़ाई की है. फिलहाल शाहरुख क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में है और उससे पूछताछ की जा रही है.

क्राइम ब्रांच जबसे दिल्ली हिंसा के आरोपी शाहरुख से पूछताछ कर रही है, पूछताछ में नए नए खुलासे हो रहे हैं. सूत्रों की माने तो शाहरुख ने क्राइम ब्रांच को बताया है कि जिस दिन उसने गोली चलाई उस दिन वो अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने जा रहा था. दरअसल दिल्ली में दंगों की शुरुआत 23 फरवरी को ही हो गई थी और ये बात शाहरुख को पता थी. 24 फरवरी को उसे अपनी गर्लफ्रेंड से मिलना था. उससे मिलने से पहले वो जाफराबाद में उस जगह पर पहुंचा जहां पर पत्थरबाजी हो रही थी. घर से निकलते वक्त वो पिस्तौल लेकर भी निकला, क्योंकि उसे लग रहा था कि माहौल खराब है और कुछ भी हो सकता है.

सूत्रों की मानें तो जैसे ही वो जाफराबाद के पास पहुंचा उसने देखा कि दोनों तरफ से पत्थरबाजी हो रही है. ये देख कर उसे गुस्सा गया और उसने अपनी पिस्तौल निकाल ली और हवा में लहराते हुए वो आगे बढ़ने लगा, तभी उसके सामने हेड कांस्टेबल दीपक दहिया आ गए उसने दीपक पर भी पिस्तौल तानी लेकिन उसकी बहादुरी देख कर वो पीछे हट गया और रोड की दूसरी तरफ 3 राउंड फायरिंग की. इसके बाद वो मौके से फरार हो गया, इस वजह से वो अपनी गर्लफ्रैंड से नहीं मिल पाया.गोली चलाने के बाद शाहरुख घर पहुंचा और वहां टीवी पर खुद को देखकर वह डर गया, घर पर उसने कपड़े बदले और गाड़ी लेकर निकल गया. 2 दिन तक शाहरुख दिल्ली में रहा उसके बाद वह जालंधर निकल गया. इसके बाद जालंधर से शामली, शामली में उसने 3 दिन बिताए, शामली में जब उसे लगने लगा कि वो पकड़ा जाएगा तब वो बस पकड़ कर इधर-उधर घूमने लगा.2 मार्च को शाहरुख फिर से शामली वापस आ गया लेकिन पुलिस लगातार उस मुखबिर के संपर्क में थी जो शाहरुख की लोकेशन के बारे बता रहा था. 3 मार्च की सुबह शाहरुख को क्राइम ब्रांच ने शामली बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया.

पूछताछ में पुलिस को बरगला रहा है शाहरुख 

क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक शाहरुख लगातार पूछताछ में पुलिस को बरगला रहा है. वो ना ही ये ठीक से बता रहा है कि उसने पिस्तौल कहां छुपा रखी है ना ही अपने फोन के बारे में सही जानकारी दे रहा है और ना ही उस गाड़ी के बारे में बता रहा है जिससे वो फरार हुआ था. पुलिस के मुताबिक फरार होने से पहले शाहरुख ने दो वकीलों से भी संपर्क किया था, जो उसे कानूनी दांवपेच की जानकारी लगातार दे रहे थे.क्राइम ब्रांच के सूत्रों की मानें तो शाहरुख कुछ दिनों से नए लोगों के संपर्क में था. यह लोग कौन हैं इसका पता अब क्राइम ब्रांच की टीम लगा रही है. ये लोग शाहरुख के दोस्त हैं या फिर किसी गैंग के मेंबर है ये तो जांच में ही साफ होगा.

शाहरुख को लेकर शामली गई है क्राइम ब्रांच की टीम

क्राइम ब्रांच की टीम अब शाहरुख को लेकर शामली गई है ताकि ये पता लगाया जा सके कि आखिरकार शामली में उसे किसने पनाह दी थी. क्राइम ब्रांच के मुताबिक उन लोगों पर भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी जिन लोगों ने फरारी के दौरान शाहरुख की मदद की थी.4 दिन की रिमांड के दौरान क्राइम ब्रांच की टीम को वो पिस्तौल बरामद करनी है जिससे शाहरुख ने गोली चलाई थी. इसके अलावा उसका मोबाइल फोन रिकवर करना है और वो गाड़ी जिससे वह फरार हुआ था.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *