Pages Navigation Menu

Breaking News

राम मंदिर के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिए 5 लाख 100 रुपये

 

भारत में कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू

किसानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ न करें, उन्हें गुमराह न करें; प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

दिल्ली मोहल्ला क्लीनिक; डॉक्टरों को तीन माह से वेतन नहीं मिला

delhi doctorकोरोना वायरस के संक्रमण के समय भी मोहल्ला क्लीनिक में डटे डॉक्टरों को तीन माह से वेतन नहीं मिला है। डॉक्टरों का कहना है कि बिना वेतन के घर चलाना मुश्किल हो रहा है। इतना ही नहीं, कोरोना से बचाव के लिए जरूरी उपकरण भी इन डॉक्टरों के पास नहीं हैं। रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन से जुड़े डॉ. पुनीत ने कहा कि वेतन के अभाव में समस्याएं खड़ी हो रही हैं। उन्होंने अपनी समस्या के बारे में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को सोशल मीडिया के जरिए सूचना दी है। वहीं अन्य डॉक्टर ने कहा कि वेस्ट दिल्ली के डॉक्टरों को दो माह से वेतन नहीं मिला है, जबकि शाहदरा के डॉक्टरों को तीन माह का वेतन नहीं मिला है। उन्होंने कहा को वेतन के अभाव में काम कैसे चलेगा?

मास्क-सेनेटाइजर तक नहीं
मोहल्ला क्लीनिक में काम कर रहे डॉक्टरों का कहना है कि मौजपुर में उनके साथी डॉक्टर पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बावजूद कोरोना से बचने के लिए उनके पास किट, मास्क व सेनेटाइजर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब डॉक्टर ही सुरक्षित नहीं रहेंगे तो मरीजों का इलाज कैसे कर पाएंगे।

भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 873 हुए, 19 लोगों की मौत

भारत में कोविड-19 के मामले शनिवार को बढ़कर 873 हो गए और संक्रमण के कारण 19 लोगों की मौत हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सुबह साढ़े नौ बजे अपने ताजा आंकड़ों में दो और लोगों की कोविड-19 से मौत होने की जानकारी दी है। महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। अभी तक महाराष्ट्र में पांच, गुजरात में तीन, कर्नाटक में दो, मध्य प्रदेश में दो, तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। आंकड़ों के अनुसार, देश में अब भी 775 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं जबकि 78 लोग या तो स्वस्थ हो गए या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और एक व्यक्ति यहां से चला गया है।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *