Pages Navigation Menu

Breaking News

संघ कार्यालय पर संघी-कांग्रेसियों ने फहराया तिरंगा
पंपोर में मुठभेड़ में तीनों आतंकवादी मारे गए  
वाराणसी में केजरीवाल को दिखाए काले झंडे

ट्रंप पर 14 महिलाएं लगा चुकी हैं यौन उत्पीड़न के आरोप

trumpनई दिल्‍ली । संयुक्‍त राष्‍ट्र में अमेरिकी राजदूत और भारतीय मूल की निक्‍की हेली को लेकर अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप एक बार फिर से चर्चा में हैं। हालांकि हेली ने ट्रंप से अफयर्स की खबरों को सिरे से खारिज करते हुए इन्‍हें बेहद घटिया और अपमानजनक बातें करार दिया है। इस बीच अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप व्हाइट हाउस लौट आई हैं। वह अपने पति राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से खफा होकर व्हाइट हाउस छोड़कर चली गई थीं। पिछले दिनों अमेरिका की एक पोर्न अभिनेत्री ने ट्रंप से अपने संबंधों का खुलासा किया था, जिसको लेकर ट्रंप से वह नाराज हो गई थीं।

डेली मेल की एक रिपोर्ट के अनुसार, मेलानिया फ्लोरिडा के पाम बीच शहर में महज 28 घंटे बिताने के बाद ‘राष्ट्रपति से मिलने’ व्हाइट हाउस लौट आईं। वहां वह मार-ए-लैगो रिसॉर्ट में रुकी थीं। चर्चा थी कि मेलानिया और ट्रंप के आपसी संबंध ठीक नहीं चल रहे हैं। इसकी वजह पिछले दिनों ‘द वॉल स्ट्रीट जनरल’ में छपे पोर्न अभिनेत्री स्टेफनी क्लिफर्ड के एक साक्षात्कार को बताया गया। क्लिफर्ड ने ट्रंप के साथ संबंध होने दावा किया था। हालांकि ट्रंप को लेकर ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि जब उनपर किसी महिला ने इस तरह के आरोप लगाए हों। राष्‍ट्रपति के तौर पर ट्रंप के एक वर्ष के कार्यकाल में उन पर एक दर्जन से अधिक महिलाओं ने यौन आरोप लगाए हैं। आरोप लगाने वाली महिलाओं में मॉडल से लेकर अभिनेत्रियां तक शामिल हैं। आइए कब-कब किस महिला ने लगाया ट्रंप पर आरोप :-

जेसिका लीड्स

ट्रंप पर आरोप लगाने वाली महिलाओं में सबसे पहले शामिल हैं जेसिका लीड्स। उन्‍होंने एक वीडियो में बताया कि एक बार जब वह फ्लाइट से न्यूयॉर्क आ रही थीं उस वक्‍त उसी फलाइट में उनके पास डोनाल्‍ड ट्रंप भी बैठे थे। यह बात करीब 1980 के आसपास की है। उस वक्‍त वह 38 वर्ष की थीं। उन्‍होंने बताया कि उस वक्‍त ट्रंप ने उनके शरीर को बेहद गंदे तरीके से छुआ था। उनके इस वीडियो को न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स ने अक्‍टूबर 2016 में अपनी वेबसाइट पर प्रकाशित भी किया था।

स्टॉर्मी डेनियल्स

पिछले सप्ताह वॉलस्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट आई थी कि ट्रंप के वकील ने 2016 में ट्रंप और एक कथित एडल्ट स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स के बीच के रिश्ते पर मुंह बंद रखने के लिए उसे 130,000 अमेरिकी डॉलर दिए थे। बताया जाता है कि डेनियल्स का असली नाम स्टेफीन क्लीफोर्ड है। वॉलस्ट्रीट जर्नल में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और डेनियल्स के बीच अफेयर की रिपोर्ट के बाद अमेरिका में यह मामला काफी सुर्खियों में रहा था।

रेचेल क्रूक्स

अक्टूबर 2016 में न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी रिपोर्ट में रेचेल क्रूक्स ने बताया कि वह ट्रंप टावर में एक रियल एस्टेट कंपनी में रिसेप्शनिस्ट थीं। उनके मुताबिक वर्ष 2005 में ट्रंप ने उनके होठों का जबरदस्‍ती चुंबन लिया। उस वक्‍त उनकी उम्र महज 22 वर्ष की थी।

सैमंथा होलवे

सैमंथा होलवे 2006 में मिस नॉ़र्थ कैरोलाइना रह चुकी हैं। इसके अलावा वह मिस यूएसए ब्यूटी कांटेस्ट में भी हिस्सा ले चुकी हैं। उन्होंने एनबीसी के एक कार्यक्रम में इस बात का खुलासा किया था कि वर्ष 2006 में ट्रंप ब्‍यूटी कांटेस्ट के दौरान अचानक वहां के ड्रेसिंग रूम में आ गए। उस वक्‍त वहां कई प्रतियोगी अर्धनग्‍न स्थिति में थीं। उन्‍होंने सीएनएन को बताया कि ट्रंप ने हर किसी को ऊपर से नीचे तक परखा जैसे वह कोई भोग विलास की चीज हों।

समर जेरवोस

जेरवोस 2006 में ट्रंप के रियलिटी शो “द अप्रेंटिस” की एक कंटेस्टेंट रह चुकी हैं। उन्होंने बताया कि 2007 में एक नौकरी के बारे में बात करने के लिए वह ट्रंप से मिलीं तो ट्रंप ने उन्हें अपने साथ बिस्तर पर लिटाने की कोशिश की। उनके मुताबिक ट्रंप ने उनको कसकर पकड़ लिया और बेहद आक्रामक तरीके से उन्‍हें चूमने लगे। उन्‍होंने इस दौरान ट्रंप ने उनके शरीर के अंगों को भी जबरदस्‍ती छुआ।

क्रिस्टीन एंडरसन

क्रिस्टीन एंडरसन ने भी ट्रंप पर यौन उत्‍पीड़न का आरोप लगाया था। उनके मुताबिक 1990 के दशक में न्यूयॉर्क के नाइट क्लब में ट्रंप ने जबरदस्‍ती अपना हाथ उनके कपड़ों में डाला और चुंबन लिया। ट्रंप पर उनके द्वारा लगाए गए आरोपों का वीडियो वॉशिंगटन पोस्ट की वेबसाइट पर प्रकाशित भी किया गया था।

लीसा बोयने

“16 महिलाएं और डॉनल्ड ट्रंप” नाम की शॉर्ट फिल्म में लीसा बोयने ने कहा कि वह 1990 के दशक में एक पार्टी में ट्रंप से मिलीं थीं। यह पार्टी न्यूयॉर्क में ट्रंप ने ही दी थी। बोयने के मुताबिक ट्रंप ने अपनी टेबल को कास्टिंग काउच की तरह इस्तेमाल किया। उन्होंने मॉडल बनने आयी महिलाओं से टेबल पर चलने को कहा। उनके मुताबिक ट्रंप ने वहां जो कुछ किया वह बेहद शर्मनाक था। उन्‍होंने वहां आने वाली मॉडल्‍स के कपड़ों में झांका और बाद में उस पर चर्चा भी की।

जेसिका ड्राक

वयस्क फिल्मों में काम करने वाली जेसिका ड्राक ने अक्टूबर 2016 में लॉस एंजेलेस में एक प्रेस कांफ्रेस में बताया कि 11 साल पहले उन्हें ट्रंप ने अपने साथ सेक्स करने के लिए मजबूर किया। इसके लिए ट्रंप ने 10 हजार डालर की भी पेशकश की थी।

जिल हार्थ

ट्रंप ब्यूटी पेजेंट की बिजनेस एसोसिएट रही जिल हार्थ ने 1997 में ट्रंप के खिलाफ यौन दुर्व्यवहार के लिए 12.5 करोड़ डॉलर के हर्जाने का मुकदमा किया था। उनका आरोप था कि 24 जनवरी 1993 को ट्रंप उन्हें फ्लोरिडा के अपने इस्टेट मारा लागो में बेडरूम में ले गये और अनांछित यौन हरकतें कीं।

कैथी हेलर

कैथी हेलर का कहना है कि 1997 में ट्रंप ने मारा लागो में एक कार्यक्रम में उन्हें जबरन चूमने की कोशिश की थी। इस कार्यक्रम में हेलर, उनके पति, तीन बच्चे और सास ससुर भी मौजूद थे। उन्होंने बताया कि जब ट्रंप से उनका परिचय कराया गया तो उन्होंने मेरा हाथ पकड़ा, चुंबन करने के लिए खींच लिया। उस वक्‍त वह एकदम सकपका गई थीं और उन्‍होंने तुरंत मुंह फेर लिया था।

निनी लाकसोनन

मिस फिनलैंड रह चुकी निकी लाकसोनन ने भी ट्रंप पर यौन उत्‍पीड़न का आरोप लगाते कहा कि जब वह 2006 में मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में अपने देश का प्रतिनिधित्व कर रही थीं तब ट्रंप ने उनके साथ छेड़खानी की थी। उनके मुताबिक उस वक्‍त ट्रंप ने उन्‍हें पीछे से गंदे तरीके से पकड़ा था।

मिंडी मैकगिलिवरे

अक्टूबर 2016 में ही मिंडी मैकगिलिवरे ने पाम बीच पोस्ट को बताया कि 24 जनवरी 2003 को वह मारा लागो में हुए कार्यक्रम में 23 साल की फोटोग्राफर असिस्टेंट के तौर पर मौजूद थीं। उस वक्‍त वहां मौजूद ट्रंप ने उनसे बदसलूकी की थी और बेहूदा तरीके से उन्‍हें छुआ था।

नताशा स्टोयनोफ

पेशे से रिपोर्टर स्टोयनोफ ने अपना अनुभव लिखते हुए बताया कि दिसंबर 2005 में मारा लोगो में ट्रंप ने उनकी अनुमति के बिना उन्हें किस किया था। उस वक्‍त वह पीपुल्‍स मैगजीन के लिए ट्रंप और उनकी तीसरी पत्नी मेलानिया पर एक लेख पर काम कर रही थीं। स्टोयनोफ लिखती हैं कि ट्रंप उन्‍हें दीवार की तरफ धकेले जा रहे थे और उन्‍हें किस करने की कोशिश कर रहे थे। टेंपल टागार्ट

टेंपल टागार्ट

मिस ऊटा रह चुकीं टेंपल टागार्ट का कहना था कि 1997 में जब वह मिस यूएसए प्रतियोगिता में हिस्सा ले रही थीं तो ट्रंप ने उन्‍हें दो बार जबरन किस किया था। उस वक्त वह 21 साल की थीं। वह बताती हैं कि ट्रंप की इस हरकत से वह इस कदर घबरा गई थीं कि उन्‍होंने तुरंत ही फ्लाइट का टिकट खरीदा और वापस आ गईं। टागार्ट ने अक्टूबर 2016 में अपने वकील के साथ प्रेस कांफ्रेंस में यह बात कही.

कारेना वर्जीनिया

योग सिखाने वाली कारेना वर्जीनिया ने अक्टूबर 2016 में बताया कि ट्रंप ने 1998 में यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के बाहर उन्हें एप्रोच करने की कोशिश की थी। उस वक्त वर्जीनिया की उम्र 27 साल थी। उनका आरोप है कि ट्रंप ने उनकी टांगों पर टिप्पणी की और गंदे तरीके से उनके शरीर को छुआ।

 

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *