Pages Navigation Menu

Breaking News

सोशल मीडिया के लिए गाइडलाइंस जारी,कंटेंट हटाने को मिलेंगे 24 घंटे

 

सोनार बांग्ला के लिए नड्डा का प्लान,जनता से पूछेंगे सोनार बांग्ला बनाने का रास्ता

किसानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ न करें, उन्हें गुमराह न करें; प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

फारूक अब्दुल्ला पर बड़ी कार्रवाई,11.86 करोड़ की संपत्ति जब्त

farooq_650x400_61510092233प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जम्मू कश्मीर क्रिकेट संघ में कथित वित्तीय अनियमितताओं से जुड़ी धन शोधन जांच के सिलसिले में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के संरक्षक एवं पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और अन्य की 11.86 करोड़ रुपए मूल्य की संपत्तियां कुर्क की है। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी।सूत्रों ने बताया कि एजेंसी ने धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत एक अस्थायी अनुलग्नक आदेश जारी किया है और कुर्क की गई संपत्तियां जम्मू और श्रीनगर में स्थित हैं। उन्होंने बताया कि दो अचल संपत्तियां आवासीय हैं, एक व्यावसायिक संपत्ति है, जबकि तीन अन्य भूखंड भी प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कुर्क किए गए हैं।उन्होंने बताया कि कुर्क की गई संपत्तियों का शुद्ध मूल्य (बुक वैल्यू) 11.86 करोड़ रुपये है जबकि बाजार मूल्य लगभग 60-70 करोड़ रुपए है। ईडी अब्दुल्ला (83) से इस मामले में कई बार पूछताछ कर चुकी है।

  • ईडी ने जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन स्कैम केस में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले के तहत की कार्रवाई
  • प्रवर्तन निदेशालय ने फारूक अब्दुल्ला और अन्य की 11.86 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति जब्त कर ली
  • 83 साल के नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला से मामले में ईडी ने की है कई बार पूछताछ

जब्त संपत्तियों का बाजार मूल्य करीब 70 करोड़ रुपये
ईडी ने फारूक अब्दुल्ला और अन्य की 11.86 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई को जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ में कथित वित्तीय अनियमितताओं से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच से हिस्सा बताया है। उन्होंने कहा कि जिन पर कार्रवाई की गई है उसमें दो अचल संपत्तियां आवासीय हैं, एक व्यावसायिक संपत्ति है, जबकि तीन अन्य भूखंडों को भी अटैच किया गया है। उन्होंने कहा कि इन संपत्तियों की जब्त कीमत 11.86 करोड़ रुपये है, लेकिन इनका बाजार मूल्य लगभग 60-70 करोड़ रुपये है।

फारूक अब्दुल्ला से कई बार हो चुकी है पूछताछ
बता दें कि 83 साल के नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला से इस मामले में ईडी ने कई बार पूछताछ की है। ईडी ने आखिरी बार अक्टूबर में श्रीनगर में पूछताछ की थी।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *