Pages Navigation Menu

Breaking News

संघ कार्यालय पर संघी-कांग्रेसियों ने फहराया तिरंगा
पंपोर में मुठभेड़ में तीनों आतंकवादी मारे गए  
वाराणसी में केजरीवाल को दिखाए काले झंडे

रायबरेली: न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 9 बोगियां पटरी से उतरीं, 7 की मौत, 21 घायल

accident-1539140038लखनऊ। रायबरेली में बड़ा ट्रेन हादसा सामने आया है, यहां न्यू फरक्का एक्सप्रेस के  9 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। इस हादसे में 7 लोगों की मृत्यु हो गई है। यह घटना हरचंदपुर रेलवे स्टेशन से 50 मीटर दूर हुई है। हादसे में 21 लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी  आदित्यनाथ ने इसका संज्ञान लिया और मौके पर राहत और बचाव की टीम को भेजा,  साथ ही निर्देश दिया है कि घायलों को हर संभव मदद मुहैया कराई जाए। हादसे के बाद प्रशासन की ओर से हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं, बीएसएनएल नंबर 05412-254145, जबकि रेलवे का नंबर 027-73677 ये है, जिसपर फोन करके आप घटना के बारे में जानकारी ले सकते हैं, साथ ही परिजनों का हालचाल ले सकते हैं। आपको बता दें कि ट्रेन संख्या 14003 (MLDT-NDLS) है।राहत और बचाव के लिए एनडीआरएफ की टीमों को लखनऊ से घटनास्थल पर रवाना कर दिया गया है। जिसके बाद लखनऊ और वाराणसी से एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए डीएम, एसपी, स्वास्थ्य अधिकारियों और एनडीआरएफ की टीम को मौके पर भेज दिया है और हर संभव मदद करने का निर्देश दिया है।
मरने वालों में एक महिला और एक बच्चा भी शामिल हैं, मौके पर स्थानीय लोग घायलों को बचाने का काम कर रहे हैं। साथ ही पुलिस और राहत बचाव की टीम मौके पर पहुंच गई है और लोगों के राहत बचाव के काम में जुट गई है। हादसे के बाद लोग बुरी तरह से चिल्लाने लगे, जिसकी वजह से अफरा-तफरी का माहौल हो गया। यह ट्रेन रायबरेली होते हुए दिल्ली जा रही थी। खबरों के अनुसार एनडीआरएफ की टीम को भी मौके पर राहत और बचाव के लिए रवाना कर दिया गया है और स्थानीय पुलिस भी पहुंच चुकी है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।
उत्तर प्रदेश में रायबरेली के पास हुए न्यू फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन हादसे के बाद कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है तो कई के रूट बदल दिए गए हैं. बुधवार सुबह न्यू फरक्का एक्सप्रेस की नौ बोगियां पटरी से उतर गई थीं.इस हादसे के कारण इलाहाबाद-लखनऊ और लखनऊ-वाराणसी रूट पर ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा है. कई ट्रेनें रद्द हुई हैं तो कई ट्रेनों के रूट भी बदले गए हैं.भारतीय रेलवे ने इस बारे में एक बयान जारी करते हुए प्रभावित ट्रेनों के बारे में जानकारी दी है.

ये ट्रेनें रद्द हुई हैं-

14216- लखनऊ-इलाहाबाद गंगा गोमती एक्सप्रेस 10 अक्टूबर को नहीं चलेगी.

14210/14209- लखनऊ-प्रयाग इंटरसिटी-लखनऊ इंटरसिटी 10 अक्टूबर के लिए रद्द हुई है.

14124- कानपुर-प्रतापगढ़ एक्सप्रेस 10 अक्टूबर को और 14123 प्रतापगढ़-कानपुर एक्सप्रेस 11 अक्टूबर को रद्द रहेगी.

 रायबरेली में हुई रेल दुर्घटना में हताहत और घायलों के परिजनो के साथ गहरी संवेदना व्यक्त करता हूँ। मैं राहत कार्य के लिए रेलवे अधिकारियों से लगातार सम्पर्क में हूँ। मृतकों के परिजनो को 5 लाख, घायलों को 1 लाख व मामूली रूप से चोटिल लोगों को 50 हज़ार रु की सहायता राशि प्रदान की जाएगी।
 ये ट्रेनें भी हुईं डायवर्ट

14219 /14220- वाराणसी-लखनऊ-वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस 10 अक्टूबर को केवल रायबरेली तक ही संचालित होगी.

54377/54378- प्रयाग-बरेली पैसेंजर 10 अक्टूबर को केवल रायबरेली तक संचालित होगी.

14512- सहारनपुर-इलाहाबाद नौचंदी एक्सप्रेस (9 अक्टूबर को चली), 14208- दिल्ली-प्रतापगढ़ पद्मावत एक्सप्रेस (9 अक्टूबर को चली) और 14266- देहरादून-वाराणसी एक्सप्रेस (9 अक्टूबर को चली) को सुलतानपुर-प्रतापगढ़-इलाहाबाद रूट से संचालित किया जा रहा है.

12183- भोपाल-प्रतापगढ़ एक्सप्रेस (9 अक्टूबर को चली) को सुल्तानपुर रूट से डायवर्ट किया गया है और यह सुल्तानपुर तक ही संचालित होगी.

12184- प्रतापगढ़-भोपाल एक्सप्रेस (10 अक्टूबर को चलने वाली) सुल्तानपुर से ही संचालित होगी.

14369- सिंगरौली-बरेली त्रिवेणी एक्सप्रेस (9 अक्टूबर को चली) को दलामू-उन्नाव-लखनऊ-आलम नगर के रूट से डायवर्ट किया जा रहा है.

13006- अमृतसर-हावड़ा मेल (9 अक्टूबर को चली) ट्रेन को सुल्तानपुर-जाफराबाद-वाराणसी के रूट पर डायवर्ट किया गया है.

14265- वाराणसी-देहदादून एक्सप्रेस (10 अक्टूबर को चलने वाली) को वाराणसी-सुल्तानपुर-लखनऊ रूट पर डायवर्ट किया गया है.

14215- इलाहाबाद-लखनऊ गंगा गोमती एक्सप्रेस (10 अक्टूबर को चलने वाली) को ऊंचाहार-दलामू-उन्नाव-लखनऊ को डायवर्ट किया गया है .

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *