Pages Navigation Menu

Breaking News

31 दिसंबर तक बढ़ी ITR फाइलिंग की डेडलाइन

 

कोविड-19 वैक्सीन की एक खुराक मौत को रोकने में 96.6 फीसदी तक कारगर

अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल आतंकवाद के लिए ना हो; पीएम नरेंद्र मोदी

सच बात—देश की बात

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव ने यूपी कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ दर्ज कराई FIR

Ajay-Kumar-Lallu-1200लखनऊ उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी पार्टी को मजबूती देने में लगे हुए हैं। वहीं, यूपी कांग्रेस कमेटी के दिग्गज नेताओं के बीच आपसी रंजिश की कहानियां निकलकर सामने आ रही है। शुक्रवार को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए यूपी कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव ने यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के ऊपर सवर्णों का विरोधी बताते हुए गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष को पत्र लिखकर अजय कुमार लल्लू को हटाने की मांग की है।सुनील राय ने कुमार लल्लू के खिलाफ 323, 427, 352 की धाराओं के तहत लखनऊ के हुसैनगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. यूपी कांग्रेस में गुटबाजी के बाद अब मामला कोर्ट तक पहुंच गया है. प्रियंका गांधी के प्रभारी रहने के बावजूद अंतरकलह खुलकर सामने आ रही है.

कांग्रेस के प्रदेश सचिव ने अजय कुमार ‘लल्लू’ पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- ‘सवर्ण विरोधी हैं प्रदेश अध्यक्ष’
यूपी कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव सुनील राय ने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर यूपी कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार ‘लल्लू’ पर गंभीर आरोप लगाते हुए उन्हें पार्टी से हटाने की मांग की है। सुनील राय ने अपने पत्र में अजय कुमार लल्लू को सवर्ण विरोधी बताते हुए कहा कि ‘उत्तर प्रदेश में पार्टी की बागडोर ऐसे व्यक्ति के हाथ में है, जिसमें सबको साथ लेकर चलने की क्षमता नहीं हैं और जो सवर्ण विरोधी है’। इसके साथ ही सुनील राय ने कहा कि अजय कुमार लल्लू सबको लेकर चलने में सक्षम नहीं हैं। जिस वजह से वे पार्टी के जनाधार को लगातार गिराने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले यह पार्टी सर्व समाज की पार्टी हुआ करती थी, अब लल्लू के व्यवहार से तमाम कार्यकर्ता कांग्रेस से अलग होते चले जा रहे हैं।

कांग्रेस के प्रदेश सचिव ने बताया ‘जान का खतरा’, की सुरक्षा की मांग
कांग्रेस के प्रदेश सचिव ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए बताया कि प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू सवर्णों को हीन भावना से देखते हैं, जिसके चलते यूपी कांग्रेस अब खात्मे की ओर बढ़ती चली जा रही है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय कॉल के माध्यम से लगातार उन्हें धमकी दी जा रही है, जिस वजह से उन्हें जान का खतरा बना हुआ है। प्रदेश सचिव सुनील राय ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर अजय कुमार लल्लू व उनके कार्यकर्ताओं से अपनी जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने अजय कुमार लल्लू पर अनुशासनहीनता की कार्रवाई करते हुए उन्हें बदलने की मांग भी की है।

नववर्ष में होर्डिंग लगाने को लेकर हुआ था विवाद
प्रदेश सचिव सुनील राय ने बताया कि नववर्ष के दौरान पार्टी कार्यालय के बाहर उनकी ओर से समक्ष शुभकामना की एक होर्डिंग लगाई गई थी, जिसमें पार्टी के सभी बड़े राष्ट्रीय स्तर के नेताओं के चेहरे मौजूद थे लेकिन प्रिंटिंग प्रेस की गलती के कारण अजय कुमार लल्लू की फ़ोटो नहीं लग पाई। इस बात से नाराज होकर अजय कुमार लल्लू से होर्डिंग उतरवाकर सड़क पर रखवा दी और जब इस बात का विरोध किया तो अजय कुमार लल्लू और उनके कार्यकर्ता बदसलूकी करने पर उतारू हो गए। उन्होंने बताया कि घटना के बाद अजय कुमार लल्लू के खिलाफ हुसैनगंज थाने में 323, 427 और 352 की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था लेकिन अजय कुमार लल्लू और उनके कार्यकर्ताओं के दबाव के चलते उनपर थाने की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »