Pages Navigation Menu

Breaking News

संघ कार्यालय पर संघी-कांग्रेसियों ने फहराया तिरंगा
पंपोर में मुठभेड़ में तीनों आतंकवादी मारे गए  
वाराणसी में केजरीवाल को दिखाए काले झंडे

50 गैंगस्टर्स के बीच रह रहे बाबा राम रहीम

baba999-1503655510नई दिल्ली: साध्वी से रेप करने वाले डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम रोहतक जेल में बंद हैं. सोमवार को 20 साल की सजा सुनाए जाने के बाद राम रहीम को बैरक के बजाय सेल में शिफ्ट कर दिया है. जेल अधिकारियों से हवाले से कहा जा रहा है कि बाबा राम रहीम की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है. करोड़ों रुपए के बने डेरा में ‘ऐश-ओ-आराम’ की जिंदगी बिताने वाले राम रहीम को गैंगस्टर्स के बीच रहना पड़ रहा है.

इस वक्त सुनारिया जेल में आठ गैंगस्टर गिरोहों के 50 से अधिक खूंखार बदमाश कैद हैं. इन बदमाशों से यहां बंद दूसरे कैदियों को भी खतरा है. इसी वजह से इन्हें सेल में रखा गया है. एक सेल में अधिकतम पांच कैदी रखे जाते हैं. यहां पुलिस का कड़ा पहरा होता है. गुरमीत राम रहीम को भी यहीं रखा गया है. इस तरह गुरमीत राम रहीम के नए पड़ोसी गैंगस्टर्स हैं.जेल में पूरी रात इधर-उधर ठहलता रहा राम रहीम: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक- गुरमीत राम रहीम पूरी रात जेल में इधर-उधर टहलता रहा. उन्हें खाने में 4 रोटी और सब्जी दी गई, लेकिन उन्होंने खाना ठीक से नहीं खाया. डेरा प्रमुख से जेल में मजदूरी करवाई जा सकती है,लेकिन वह मजदूरी के लिए फिट है या नहीं इसकी जांच होगी. अगर वह जांच में फिट नहीं पाए गए तो उन्हें चारपाई और कुर्सी बनाने का काम दिया जाएगा. बागवनी और बिस्कुट बनाने का काम भी दिया जा सकता है. ड्यूटी का समय सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे है.

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को रोहतक जेल में लगाई गई सीबीआई की विशेष अदालत ने दो मामलों में 10-10 साल की सजा सुनाई गई. सजा सुनाए जाने से पहले जज जगदीप सिंह ने सख्त टिप्प्णी की. जगदीप सिंह ने राम रहीम की तरफ इशारा करते हुए कहा, ‘आपने अपने प्रभाव का गलत इस्तेमाल किया है, आपने रेप जैसे अपराध को अंजाम दिया है.’ जज ने फैसला सुनाने के वक्त ये माना कि समाज का एक ऐसा शख्स जिसे लोग बाबा मानते हैं, उसे अलग-अलग रूप में देखते हैं. उसकी बातों को लोग गौर से सुनते हैं. इसके बाद भी उन्होंने ऐसे कुकृत्य को किया है, जिसे किसी भी सूरत में क्षमा नहीं किया जा सकता है.सजा सुनते ही नाराज हो गया राम रहीम: बहस खत्म होने के बाद बाबा गुरमीत राम रहीम रहम की गुजारिश कर रहा था. वह गिड़गिड़ाते हुए सजा कम करने की गुजारिश कर रहा था. जेल में बहस पूरी होने के बाद गुरमीत राम रहीम ने जज के सामने माफी मांगनी शुरू कर दी. जेल सूत्रों के मुताबिक राम रहीम की आंखों में आंसू आ गए. उसके शरीर थरथरा रहे थे. वह बार-बार डेरा की ओर से किए गए अच्छे कामों की दुहाई दे रहा था. राम रहीम की कांपती हुई जुबान पर बस एक ही बात थी- ‘क्षमा कर दें…हमने समाज के लिए काफी काम किया है.’

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *