Pages Navigation Menu

Breaking News

सीबीआई कोर्ट ;बाबरी विध्वंस पूर्व नियोजित घटना नहीं थी सभी 32 आरोपी बरी

कृष्ण जन्मभूमि विवाद- ईदगाह हटाने की याचिका खारिज

सिनेमा हॉल, मल्टीप्लैक्स, इंटरटेनमेंट पार्क 15 अक्टूबर से खोलने की इजाजत

गाजियाबाद में पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

journalist murderगाजियाबाद दिल्ली से सटे गाजियाबाद में पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या के मुख्य आरोपी गिरफ्तार हो गए हैं। पत्रकार की बहन पायल जोशी ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि पत्रकार था मेरा भाई। छह महीने बाद जमानत पर ये आरोपी जेल से रिहा होंगे तो उनके परिवार की सुरक्षा की गारंटी क्या सरकार लेगी। उन्होंने कहा कि अपराध के पहले सरकार नहीं सुनती, बाद में सुनती है। सरकार तो अपराधी बना रही है। इन अपराधियों को ऐसी सजा दें कि वे सौ बार सोचें।पत्रकार विक्रम जोशी की बहन के इस सवाल के जवाब में बीजेपी प्रवक्ता शहनवाज हुसैन ने कहा कि आप समझ लें योगी जी ने अपराध से न कभी समझौता किया है न करेंगे। पत्रकार के परिवार की पूरी चिंता सरकार करेगी। पूरी रक्षा सरकार करेगी। अपराधियों को उनकी सजा मिलेगी। वे छूटेंगे नहीं, ऐसी सजा दिलवाई जाएगी। उन्होंने कहा, यह मैं एक भाई के नाते बात कर रहा हूं। टीवी पर बहस नहीं कर रहा हूं। आपके साथ हैं। विक्रम जोशी का हत्‍यारा चैन से नहीं रहेगा। उसे सजा दिलवा कर रहेंगे।सीएम योगी आदित्यनाथ ने पत्रकार के परिवार को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता का ऐलान किया है। इसी के साथ मृतक की पत्नी को नौकरी और बच्चों को निशुल्क शिक्षा देने का वादा भी किया है। 

विक्रम जोशी के हत्यारोपी को एनकाउंटर में मरवा दे सरकार: पायल जोशी
विक्रम जोशी की बहन ने सवाल किया कि क्‍या उसे (हत्यारोपी) एनकाउंटर में मरवा देंगे। इस सवाल पर शहनवाज ने कहा कि सरकार कानून के हिसाब से सजा दिलाएगी। मौत की सजा दिलवा कर छोड़ेंगे। इस दौरान उन्होंने कहा कि यूपी सरकार ने पत्रकार की पत्नी को सरकारी नौकरी और परिवार को सहायता के रूप में दस लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है वो पूरी करेंगे या सिर्फ ये घोषणा ही है। इस पर शहनवाज ने कहा, आपको बहन कहा ऐसे नहीं कहा, हम वचन देते हैं योगी सरकार की तरफ से। सरकार अपनी घोषणा को पूरा करेगी।

मामले में दो मुख्य आरोपी गिरफ्तार
गाजियाबाद एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया, ‘अब तक 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें दो मुख्य आरोपी रवि और छोटू भी शामिल हैं। एक अवैध हथियार भी बरामद हुआ है।’ उन्होंने कहा, ‘परिवार का कहना है कि उन्होंने उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई थी। चौकी इंचार्ज को लचर रवैये के कारण सस्पेंड कर दिया। हम मामले की पूरी जांच करेंगे।’

पुलिस ने जारी किए आरोपियों के नाम
पुलिस ने जो 10 नाम जारी किए हैं, उनमें से 3 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं जबकि 6 को हिरासत में लिया गया है। इनमे पूछताछ जारी है। वहीं एक आरोपी फरार है। सभी गाजियाबाद से ही रहने वाले हैं। आरोपियों के पास से पुलिस को 01 तमंचा 315 बोर, 1 जिंदा और 1 खोखा कारतूस मिला है।

पत्रकार की इलाज के दौरान मौत
बता दें कि सोमवार रात पत्रकार विक्रम जोशी जब अपनी दो बेटियों के साथ घर लौट रहे थे तभी उन पर कुछ लोगों ने घेर कर हमला कर दिया था। पत्रकार के साथ मारपीट हुई और उनके सिर पर गोली मारी गई। पत्रकार गंभीर हालात में गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां बुधवार सुबह उनकी मौत हो गई।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *