Pages Navigation Menu

Breaking News

जेपी नड्डा बने भाजपा के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष

जिनको जनता ने नकार दिया वे भ्रम और झूठ फैला रहे है; प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

भारत में शक्ति का केंद्र सिर्फ संविधान; मोहन भागवत

लगातार दूसरे दिन गो एयर की 19 उड़ानें रद्द

go airमुंबई, । वाडिया समूह की एयरलाइंस गोएयर की उड़ानें लगातार दूसरे दिन बाधित हुई हैं। मंगलवार को इस निजी एयरलाइंस की 19 उड़ानों को रद्द करना पड़ा। इससे कई स्थानों पर इन उड़ानों के यात्री परेशान होते नजर आए। सूत्रों के अनुसार मंगलवार की शाम तक 19 उड़ानें रद्द कर दी गईं। रिपोर्टों के मुताबिक, इसके पीछे कथि‍त तौर पर मौसम, सीसीए के खिलाफ प्रदर्शन और पायलटों की कमी बताई गई थी।इन उड़ानों को दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, अहमदाबाद, कोच्चि, पटना और लखनऊ समेत कई अन्य शहरों में रद किया गया है। इस सिलसिले में अब तक गोएयर एयरलाइंस के प्रबंधन की ओर से जवाब नहीं मिला है। ध्यान रहे कि यह निजी एयरलाइंस प्रति दिन घरेलू और अंतरराष्ट्रीय समेत प्रतिदिन 200 से अधिक उड़ानें भरती है। मुंबई मुख्यालय वाली गोएयर एयरलाइंस की 21 उड़ानें विगत सोमवार को रद कर दी गई थीं। इसका कारण कंपनी की व्यवस्थागत खामियां थीं।कुछ उड़ानें विमान मुहैया न होने तो कुछ उड़ानें अपर्याप्त एयरलाइंस स्टाफ के चलते रद की गई थीं। गोएयर ने बीच आसमान में विमान के इंजन में खराबी की कई घटनाओं के बाद ऐसे इंजन वाले कई विमानों को उड़ानों से हटा दिया था। विगत रविवार को भी मुंबई से चंडीगढ़ जाने वाली उड़ान को भी तकनीकी खराबी के चलते ही बीच रास्ते से वापस भेज दिया गया था। सोमवार को कंपनी की सबसे ज्यादा फ्लाइट्स मुंबई और उसके बाद दिल्ली से कैंसिल की गईं।

खराब मौसम और विरोध प्रदर्शन के कारण सेवाएं प्रभावित हुई: कंपनी

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा- खराब मौसम और कम दृश्यता के कारण कुछ स्थानों पर सेवाएं प्रभावित हुई। देश भर में नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन और क्रू के उड़ान संबंधी नियमों में बदलाव के कारण भी कुछ उड़ानें प्रभावित हुई हैं। डीजीसीए ने क्रू सदस्यों के काम करने का समय निर्धारित कर दिया है। इसके अतिरक्त एयरलाइन्स कंपनी उनसे सेवा नहीं ले सकती। पहले क्रू मेंबर्स अधिक समय तक सेवा दे सकते थे।

’प्रभावित यात्रियों की मदद के लिए कदम उठाए जा रहे हैं’

नी ने कहा कि यात्रियों की असुविधा कम करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। कैंसिल फ्लाइटों के यात्रियों के लिए दूसरे विमानों का प्रबंध किया जा रहा है। प्रभावित यात्रियों को फ्री बुकिंग और कैंसिलेशन की पेशकश की गई है। हालांकि यात्रियों का कहना है कि इससे उन्हें दिक्कत हो रही है। विभिन्न एयरपोर्ट्स पर इंतजार करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। कई यात्रियों ने सोशल मीडिया पर भी नाराजगी जाहिर की है।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *