Pages Navigation Menu

Breaking News

संघ कार्यालय पर संघी-कांग्रेसियों ने फहराया तिरंगा
पंपोर में मुठभेड़ में तीनों आतंकवादी मारे गए  
वाराणसी में केजरीवाल को दिखाए काले झंडे

10 बैंकों में प्रबंध निदेशकों और मुख्य कार्यकारी अधिकारी की नियुक्ति

PSB-CEOs-MDभारतीय स्टेट बैंक के उप प्रबंध निदेशकों मृतुंजय महापात्र और पद्मजा चुंद्रु को क्रमश: सिंडिकेट बैंक एवं इंडियन बैंक का मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक बनाया गया है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने दस बैंकों में प्रबंध निदेशक और सीईओ की नियुक्ति को अपनी मंजूरी दे दी है. इनमें से पांच अधिकारी वर्तमान में भारतीय स्टेट बैंक बतौर उप प्रबंध निदेशक कार्यरत हैं.
 कार्मिक मंत्रालय की ओर से जारी आदेश में कहा है कि महापात्र और चुंद्रु अपनी सेवानिवृत्ति तक इस पद पर बने रहेंगे. महापात्र 31 मई, 2020 को अवकाश ग्रहण करेंगे.वहीं चुंद्रु 31 अगस्त, 2021 को सेवानिवृत्त होंगी. इनके अलावा एसबीआई के तीन अन्य उप प्रबंध निदेशकों पल्लव महापात्र, जे पिकरीसामी और कर्णम शेखर को क्रमश: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, आंध्रा बैंक और देना बैंक का प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी बनाया गया है.
 ये अधिकारी भी अवकाश ग्रहण करने तक इन पदों पर बने रहेंगे. इनके अतिरिक्त एस एस मल्लिकार्जुन राव को इलाहाबाद बैंक का प्रबंध निदेशक एवं सीईओ बनाया गया है.शुरुआत में उनका कार्यकाल तीन वर्ष का होगा. आदेश में कहा गया है कि बाद में राव के कार्यकाल को उनके अवकाश प्राप्त करने तक के लिए बढ़ाया जा सकता है.वह सिंडिकेट बैंक में कार्यकारी निदेशक हैं. आदेश में कहा गया है कि इंडियन बैंक के कार्यकारी निदेशक ए एस राजीव को बैंक ऑफ महाराष्ट्र का एमडी और सीईओ बनाया गया है.
 शुरुआत में उनका कार्यकाल तीन वर्ष का होगा. आदेश के अनुसार उनके ‘कार्य प्रदर्शन की समीक्षा’ के बाद उनके कार्यकाल को दो और साल के लिए बढ़ाया जा सकता है.यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के कार्यकारी निदेशक अतुल कुमार गोयल एवं इलाहाबाद बैंक के कार्यकारी निदेशक एस हरिशंकर को क्रमश: यूको बैंक और पंजाब एवं सिंध बैंक का एमडी और सीईओ नियुक्त किया गया है.
अशोक कुमार प्रधान यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के एमडी और सीईओ होंगे. वर्तमान में वह इसी बैंक में कार्यकारी निदेशक के पद पर कार्यरत हैं.
Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *