Pages Navigation Menu

Breaking News

सीबीआई कोर्ट ;बाबरी विध्वंस पूर्व नियोजित घटना नहीं थी सभी 32 आरोपी बरी

कृष्ण जन्मभूमि विवाद- ईदगाह हटाने की याचिका खारिज

सिनेमा हॉल, मल्टीप्लैक्स, इंटरटेनमेंट पार्क 15 अक्टूबर से खोलने की इजाजत

प्रियंका गांधी को लोधी एस्टेट बंगला खाली करने का नोटिस

priyanka-gandhi-1593148690मोदी सरकार ने कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को लोधी एस्टेट स्थित बंगला खाली करने को कहा है. प्रियंका को ये बंगला एक अगस्त तक खाली करना है. SPG सुरक्षा हटने के चलते बंगला खाली करना होगा. इस बाबत उन्हें नोटिस जारी कर दिया गया है.नोटिस मिनिस्ट्री ऑफ हाउसिंग एंड अर्बन अफेयर्स की ओर से जारी किया गया है. 6-बी हाउस नंबर- 35 लोधी एस्टेट में प्रियंका गांधी फैमिली के साथ रहती हैं. लगभग दो दशक से प्रियंका इसी मकान में रह रही हैं. सूत्रों के मुताबिक, प्रियंका गांधी नोटिस का पालन करेंगी और इस पर उन्हें कुछ नहीं कहना है.

बीते साल नवंबर में हटाई गई थी SPG सुरक्षा

बता दें कि एसपीजी सुरक्षा के तहत गांधी परिवार को ये बंगला अलॉट किया गया था, लेकिन बीते साल नवंबर में केंद्र सरकार ने एसपीजी सुरक्षा हटा ली थी. मोदी सरकार के इस फैसले के बाद कांग्रेस ने इसे एक साजिश करार दिया था. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 21 मई, 1991 को हुई हत्या के बाद गांधी परिवार को एसपीजी सुरक्षा प्रदान की गई थी.

गांधी परिवार को मिली है Z+ कैटेगरी की सुरक्षा

मोदी सरकार ने कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की सुरक्षा Z+ कैटेगरी की कर दी है जो सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स के जिम्‍मे है. इससे पहले मोदी सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का एसपीजी कवर वापस ले लिया था. अब एसपीजी की सुरक्षा सिर्फ पीएम मोदी के पास है.इस साल फरवरी में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को राजस्थान और छत्तीसगढ़ के सीएम ने राज्यसभा सीट की पेशकश की थी. हालांकि इस पर प्रियंका गांधी की ओर से कोई जवाब नहीं आया था. अगर प्रियंका गांधी राज्यसभा सदस्य चुनी जातीं तो वो बंगला बरकरार रख सकती थीं.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *