Pages Navigation Menu

Breaking News

भारत ने 45 दिनों में किया 12 मिसाइलों का सफल परीक्षण

पाकिस्तान संसद ने माना, हिंदुओं का कराया जा रहा जबरन धर्मातरण

सिनेमा हॉल, मल्टीप्लैक्स, इंटरटेनमेंट पार्क 15 अक्टूबर से खोलने की इजाजत

हिजबुल का आतंकी 29 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार, 4आतंकी ढेर

kashmir to amritsarचंडीगढ़/श्रीनगर जम्मू-कश्मीर से लेकर पंजाब तक भारतीय सेना  और पुलिस ने आतंकियों के छक्के छुड़ा दिए हैं। 24 घंटे के अंदर आर्मी ने कश्मीर में चार आतंकियों को मार गिराया। वहीं, दो कुलगाम में दो और आंतिकियों को ढेर कर दिया गया। दूसरी तरफ पंजाब की पुलिस ने हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। इस शख्स के पास 29 लाख रुपये की भारतीय करंसी भी बरामद की गई है।आर्मी के प्रवक्ता ने बताया कि पिछले 24 घंटे में आर्मी ने दो अलग-अलग ऑपरेशन्स में चार आंतकियों को मार गिराया है। ये ऑपरेशन अनंतनाग और पुलवामा में किए गए। इन चार आतंकियों के साथ ही सेना ने सिर्फ अप्रैल महीने में कुल 22 आतंकियों को ढेर कर दिया है। इस साल अब तक आर्मी ने ही कुल 54 आतंकियों को मार गिराया है।

कुलगाम एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि कुलगाम में रविवार को हुए एक और ऑपरेशन में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। रविवार शाम को दक्षिण कश्मीर के देवासर इलाके में पट्रोलिंग पार्टी पर आतंकियों ने फायरिंग कर दी। सुरक्षाबलों ने तुरंत जवाबी फायरिंग की, जिसमें दो आतंकियों को मार गिराया गया। आशंका जताई गई कि दो और आतंकी इलाके में छिपे हुए हैं, इसलिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

अमृतसर में पैसे लेने आया था हिजबुल का आतंकी
hizbulदूसरी तरफ पंजाब पुलिस ने रविवार को बताया कि उसने हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकी को 29 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया है। कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपुरा थाने के नौगाम इलाके का रहने वाला हिलाल अहमद वागे 25 अप्रैल को अमृतसर के मेट्रो मार्ट के पास से गिरफ्तार किया गया। पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि शुरुआती पूछताछ में पता चला कि हिलाल को कश्मीर में हिजबुल के चीफ रियाज अहमद नाइकू ने मेट्रो मार्ट के पास एक अज्ञात शख्स से पैसे लेने भेजा था। एक शख्स बाइक पर आया और हिलाल को पैसे दे गया। हिलाल के साथ ट्रक में मौजूद दूसरे शख्स की पहचान अनंतनाग के रईस अहमद के रूप में हुई है।

 

 

jk terrorलॉकडाउन में मारे जा चुके हैं 23 आतंकवादी

बता दें कि घाटी में लॉकडाउन में अब तक 23 आतंकवादी मारे जा चुके हैं। शुक्रवार को ही अधिकारियों ने यह जानकारी दी थी कि साल 2020 में अब तक सुरक्षाबलों ने 50 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया है। आतंकियों के सफाए से बौखलाया पाकिस्तान और आतंकवादियों को घुसपैठ कराने की फिराक में है।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *