Pages Navigation Menu

Breaking News

नड्डा ने किया नई टीम का ऐलान,युवाओं और महिलाओं को मौका

कांग्रेस में बड़ा फेरबदल ,पद से हटाए गए गुलाम नबी

  पाकिस्तान में शिया- सुन्नी टकराव…शिया काफिर हैं लगे नारे

चीन से दो युद्ध , हम दोनों जीतेंगे : केजरीवाल

kejriwalनयी दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि भारत चीन से दो मोर्चे पर युद्ध लड़ रहा है. पहला हमारे डॉक्टर्स चीन के वायरस के खिलाफ लड़ रहे है और दूसरा भारत के वीर जवान सीमा पर लड़ रहे है. हमारे 20 जवान सीमा की सुरक्षा करते वक़्त पीछे नही हटे तो हम सब भी पीछे नहीं हटेंगे. चीन के खिलाफ इस जंग मे हम सब सरकार के साथ हैं.केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार कोरोना से जंग लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है. उन्होंने कहा कि हमनें युद्धस्तर पर कोरोना बेड का इंतज़ाम किया है. दिल्ली में इस समय लगबग 7000 बेड खाली है. चिंता न करे, हम बेड की कमी बिल्कुल नहीं होने देंगे.

हर मरीज को पल्स मीटर- सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार अब हर मरीज़ को पल्स मीटर देने जा रही है. इससे मरीज खुद अपना ऑक्सीजन लेवल जाँच सकेंगे. अगर वो पाते है कि उनका ऑक्सीजन लेवल कम हो गया है तो वो तुरंत हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर सकते है, उनको तुरंत अस्पताल में भर्ती किया जाएगा. पहले दिल्ली में हर रोज 5000 टेस्ट हुआ करते थे, अब दिल्ली में रोज 18000 टेस्ट किये जा रहे है.

दिल्ली में 25 हजार एक्टिव केस– दिल्ली के सीएम ने कहा कि आज दिल्ली में लगभग 25,000 एक्टिव केसेस है. उसमें से अस्पतालों में 6,000 और होम आइसोलेशन में 12,000 लोग हैं. अच्छी खबर ये है कि एक हफ़्ते में बस 1,000 एक्टिव केस बढ़े हैं. बता दें कि दिल्ली में अब तक लगभग 60000 मरीज सामने आ चुके हैं.

सर्वदलीय बैठक में नहीं मिला था न्यौता– पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई सर्वदलीय बैठक में अरविंद केजरीवाल की पार्टी को न्यौता नहीं मिला था. न्यौता नहीं दिए जाने पर पार्टी के कई नेताओं ने विरोध जताया था. हालांकि सीएम केजरीवाल ने इस मुद्दे पर कुछ नहीं बोले थे.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *