Pages Navigation Menu

Breaking News

भारत ने 45 दिनों में किया 12 मिसाइलों का सफल परीक्षण

पाकिस्तान संसद ने माना, हिंदुओं का कराया जा रहा जबरन धर्मातरण

सिनेमा हॉल, मल्टीप्लैक्स, इंटरटेनमेंट पार्क 15 अक्टूबर से खोलने की इजाजत

कोरोना योद्धाओं को सम्मान,सेना ने अस्पतालों पर बरसाए फूल

Bipin-rawat_20200106_402_602देश में कोविड-19 जैसे अदृश्य दुश्मन से अग्रिम पंक्ति में खड़े होकर लड़ने वाले योद्धाओं को आज देश की सशस्त्र बल अनोखे तरीके से सम्मान दे रही हैं। भारतीय वायुसेना ने सुखोई जैसे लड़ाकू विमान के जरिए देश के अलग-अलग हिस्सों में स्थित कोरोना वायरस अस्पतालों के ऊपर फूल बरसाने शुरू कर दिए हैं। भारतीय सेना इन अस्पतालों के पास अपनी धुन से कोरोना योद्धाओं का हौसला बढ़ा रही है। वहीं नौसेना अपने जहाजों को रोशन करके कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जीत दर्ज करने का संदेश देगी।

1500 नौसेनाकर्मियों ने बनाई मानव श्रृंखला
भारतीय नौसेना के 1500 कर्मियों ने गोवा में आईएनएस हंसा पर कोरोना योद्धाओं की अटूट प्रतिबद्धता को लेकर धन्यवाद देते हुए मानव श्रृंखला बनाई।

Indian Army personnel wears a protective mask coming out from Guwahati Railway Stationवायुसेना ने पटना एम्स पर की पुष्पवर्षा में
वायुसेना ने बिहार के पटना स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के ऊपर कोविड-19 से लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति सम्मान और आदर प्रकट करते हुए पुष्पवर्षा की।

दिल्ली के क्वारंटीन सेंटर पर सेना के बैंड ने बजाई धुन
भारतीय सेना के बैंड ने दिल्ली के नरेला स्थित कोविड-19 क्वारंटीन (एकांतवास) केंद्र के बाहर धुन बजाई।

वायुसेना ने हैदराबाद के गांधी अस्पताल पर बरसाए फूल
वायुसेना ने तेलंगाना के हैदराबाद स्थित गांधी अस्पताल के ऊपर कोविड-19 से लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति सम्मान और आदर प्रकट करते हुए पुष्पवर्षा की।

वायुसेना ने गंगाराम अस्पताल पर बरसाए फूल
वायुसेना ने दिल्ली स्थित सर गंगाराम अस्पताल के ऊपर कोविड-19 से लड़ने वाले स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति सम्मान और आदर प्रकट करते हुए फूल बरसाए।

वायुसेना ने एम्स पर की पुष्पवर्षा
वायुसेना ने दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के ऊपर स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति सम्मान और आदर की भावना जताते हुए पुष्पवर्षा की।

वायुसेना ने आरएमएल अस्पताल पर की पुष्पवर्षा
वायुसेना ने दिल्ली राम मनोहर लोहिया अस्पताल (आरएमएल) के ऊपर कोविड-19 के खिलाफ लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति सम्मान जताते हुए पुष्पवर्षा की।

वायुसेना ने एलएनजेपी अस्पताल पर बरसाए फूल
वायुसेना ने दिल्ली स्थित लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल (एलएनजेपी) के ऊपर फूल बरसाए। ऐसा  कोविड-19 से लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति सम्मान प्रकट करने के लिए किया।

वायुसेना का सवांई मानसिंह अस्पताल पर फ्लाईपास्ट
वायुसेना के विमान ने राजस्थान के जयपुर स्थित सवांई मानसिंह अस्पताल के ऊपर स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति सम्मान जाहिर करते हुए फ्लाईपास्ट किया।

वायुसेना का लेह के एसएनएम अस्पताल पर फ्लाईपास्ट
वायुसेना के विमान ने लद्दाख के लेह स्थित एसएनएम अस्पताल के ऊपर कोविड-19 से लड़ने वाले स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति सम्मान प्रकट करते हुए फ्लाईपास्ट किया।

वायुसेना ने भोपाल के चिरायु अस्पताल पर बरसाए फूल
वायुसेना ने मध्यप्रदेश के भोपाल स्थित चिरायू मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के ऊपर कोविड-19 से लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति सम्मान और आदर प्रकट करते हुए फूल बरसाए।

वायुसेना ने मुंबई में आईएनएस जलाश्व पर बरसाए फूल
वायुसेना ने भारतीय नौसेना के आईएनएस जलाश्व के कर्मचारियों पर हेलिकॉप्टर से पुष्पवर्षा की।

वायुसेना ने विक्टोरिया अस्पताल पर की पुष्पवर्षा
वायुसेना के विमान मे कर्नाटक के बंगलूरू में स्थित विक्टोरिया अस्पताल के ऊपर कोविड-19 से लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति सम्मान और आदर प्रकट करते हुए पुष्पवर्षा की।

भुवनेश्वर में फ्लाईपास्ट
वायुसेना के विमान ने कोरोना योद्धाओं के सम्मान में भुवनेश्वर के कलिंगा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसिज के ऊपर फ्लाईपास्ट किया।

मरीन ड्राइव पर फ्लाईपास्ट
वायुसेना के विमान एसयू-30 ने स्वास्थ्यकर्मियों और अग्रिम पंक्ति में खड़े कर्मियों के सम्मान में मुंबई के मरीन ड्राइव के ऊपर फ्लाईपास्ट किया।

राजपथ पर वायुसेना का फ्लाईपास्ट
वायुसेना के विमान ने राजपथ के ऊपर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे स्वास्थ्य कर्मियों के सम्मान में फ्लाईपास्ट किया।

दिल्ली में वायुसेना ने की पुष्पवर्षा
कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान देने वाले पुलिसकर्मियों के सम्मान में वायुसेना ने पुलिस वॉर मेमोरियल पर पुष्पवर्षा की।

डल झील पर वायुसेना का फ्लाईपास्ट
भारतीय वायुसेना के विमान ने कोरोना योद्धाओं के प्रति सम्मान प्रकट करते हुए श्रीनगर की डल झील के ऊपर फ्लाईपास्ट किया।

सेना के बैंड ने कोरोना योद्धाओं को किया सलाम
भारतीय सेना के बैंड ने हरियाणा के पंचकुला में स्थित सरकारी अस्पताल के बाहर कोरोना के खिलाफ लड़ रहे योद्धाओं के प्रति सम्मान प्रकट करते हुए धुन बजाई।

डल झील के ऊपर फ्लाईपास्ट करती वायुसेना
वायुसेना के परिवहन विमान रविवार सुबह 7.52 बजे जम्मू कश्मीर की डल झील के ऊपर से फ्लाईपास्ट करते हुए दिखाई दिए। इसके बाद सुबह 8.55 पर चंडीगढ़ में सुखना झील से होकर गुजरे। इसके अलावा वायुसेना के विमान सुबह 10.15 बजे दिल्ली में राजपथ, राजस्थान में जलमहल, मध्यप्रदेश के भोपाल में बड़ा तालाब, महाराष्ट्र में मुंबई का मरीन ड्राइव, हैदराबाद में हुसैन सागर झील, बंगलूरू में कर्नाटक विधानसभा, केरल में त्रिवेंद्रम में सचिवालय के ऊपर और तमिलनाडु में सुलूर, कोयंबटूर के आसमान में गोते लगाते हुए दिखेंगे।

 

 

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *