Pages Navigation Menu

Breaking News

संघ कार्यालय पर संघी-कांग्रेसियों ने फहराया तिरंगा
पंपोर में मुठभेड़ में तीनों आतंकवादी मारे गए  
वाराणसी में केजरीवाल को दिखाए काले झंडे

इंदौर : स्कूल बस और ट्रक की टक्कर, पांच बच्चों समेत 6 की मौत

accident54_010518074321मध्यप्रदेश के इंदौर में एक दर्दनाक हादसे में 5 स्कूली बच्चों की मौत हो गई. इस हादसे में शुरुआती जानकारी और स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार स्कूल प्रशासन और बस ड्राइवर की लापरवाही सामने आ रही है. एडिशनल एसपी मनोज कुमार राय के अनुसार स्टीयरिंग फेल होने से यह बस दूसरे लेन में चली गई. तभी उसकी सामने से आ रही ट्रक से जोरदार टक्कर हो गई. हादसे में 9 बच्चे घायल हो गए.

खून की जरूरत

साथ ही इस हादसे के बाद घायल बच्चों के इलाज में भी दिक्कत आ रही है. खबरों के मुताबिक अस्पताल में B- और O+ ब्लड की सख्त जरूरत है. इस विषय में बीजेपी के नेता कैलाश विजयवर्गीय ने भी ट्वीट कर घायल बच्चों के लिए ब्लड डोनेशन की मांग भी की है. कैलाश ने ट्वीट में कहा कि भीषण बस दुर्घटना में 5 से अधिक बालकों की मृत्यु अत्यंत पीड़ादायक है. हालांकि सूत्रों के अनुसार अब बड़ी संख्या में लोग अस्पताल में ब्लड डोनेट करने पहुंच रहे हैं. मरने वाले बच्चों में हरप्रीत कौर कुमार, श्रुति लुधियानी, स्वस्तिक पंड्या और कृति अग्रवाल शामिल हैं. वहीं मरने वाले ड्राइवर का नाम राहुल था.

आपको बता दें कि इंदौर में कनाडिया रोड पर हुए सड़क हादसे में दिल्ली पब्लिक स्कूल 5 स्कूली बच्चों की मौत हो गई है. यह हादसा स्कूल बस और तेज रफ्तार ट्रक के बीच हुई भीड़ंत की वजह से हुआ. बस स्कूल की छुट्टी होने के बाद बच्चों को घर ड्रॉप करने जा रही थी. इसी दौरान खाड़ि‍या बाइपास के पास बिछिया फ्लाइओवर के पास बस का संतुलन बिगड़ गया.जहां हादसा हुआ वह 4 लेन की सड़क थी. ऐसे में साफ साफ बस ड्राइवर पर आरोप लग रहे हैं. वहीं घटना में घायल बच्चों को प्राइवेट गाड़ि‍यों से अस्पताल पहुंचाया गया.

अस्पताल में स्थ‍िति तनावपूर्ण

आपको बता दें कि इस घटना में घायल बच्चों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. यहां पहुंचे परिजन स्कूल प्रशासन के खिलाफ गुस्सा प्रकट कर रहे हैं. वहीं खून की जरूरत वाले पोस्ट की वजह से बड़ी संख्या में लोग अस्पताल ब्लड डोनेशन के लिए पहुंच रहे हैं.इस दर्दनाक हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट कर संवेदना व्यक्त की. ट्वीट में सीएम शि‍वराज ने कहा कि इंदौर में हुई सड़क दुर्घटना में स्कूली बच्चों के निधन का समाचार हृदय विदारक है. मन अत्यधिक पीड़ा से भरा है. ईश्वर से मासूम बच्चों की आत्मा को अपने चरणों में स्थान देने की प्रार्थना करता हूं. विनम्र श्रद्धांजलि!

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *