Pages Navigation Menu

Breaking News

लव जेहाद: उत्तर प्रदेश में 10 साल की सजा का प्रावधान

पाकिस्तान संसद ने माना, हिंदुओं का कराया जा रहा जबरन धर्मातरण

जम्‍मू-कश्‍मीर में 25 हजार करोड़ का भूमि घोटाला

इस्राइल ने तबाह किए ईरान के परमाणु ठिकाने

iranइस्राइल ने अपने धुर विरोधी ईरान पर जोरदार साइबर हमला कर उसके परमाणु ठिकानों को तबाह कर दिया है। इस्राइल  के धमाके से ईरान के यूरेनियम संवर्धन केंद्र और  मिसाइल निर्माण केंद्र में आग लग गई। इस्रायल ने अपने घातक एफ-35 फाइटर जेट की मदद से ईरान के पर्चिन इलाके में मिसाइल निर्माण स्थल पर धावा बोला और उसे तबाह कर दिया। कुवैती अखबार अल जरीदा की खबर के अनुसार यह घटना पिछले सप्ताह हुई। अखबार ने लिखा कि इस्राइल के साइबर हमले से गुरुवार को ईरान के नतांज परमाणु संवर्धन केंद्र में आग लग गई और जोरदार विस्फोट हुआ। यह पूरा केंद्र जमीन के अंदर बनाया गया है। कुवैती अखबार ने इस बात का भी दावा किया है कि पिछले शुक्रवार को फाइटर जेट एफ-16 स्टील्थ ने ईरान के पर्चिन इलाके में मौजूद एक ठिकाने पर बमबारी की थी। कहा जा रहा है कि यही मिसाइल उत्पादन केंद्र था।
इस्राइल लगातार यह आरोप लगाता रहा है कि अपने हथियार और मिसाइलों को ईरान यहूदियों के विरोधी हिज्बुल्ला को मुहैया करा रहा है। ऐसे में अचानक इस हमले से ईरान को तगड़ा झटका लगा है। कहा यह भी जा रहा है कि इस्रायल के इस हमले से ईरान का परमाणु कार्यक्रम तकरीबन दो महीने पीछे चला गया है।
ईरान में हुए दोनों ही हमले की इस्राइल ने अभी पुष्टि नहीं की है। इससे पहले ऐसी रिपोर्ट्स आई थीं कि ईरान ने अप्रैल महीने में इस्राइल के पानी के सप्लाइ को हैक करने की कोशिश की थी। दोनों देश इन दिनों जमकर एक दूसरे के खिलाफ साइबर हमले करने की कोशिश में जुटे हैं।

tm_source=text_share

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *