Pages Navigation Menu

Breaking News

सीबीआई कोर्ट ;बाबरी विध्वंस पूर्व नियोजित घटना नहीं थी सभी 32 आरोपी बरी

कृष्ण जन्मभूमि विवाद- ईदगाह हटाने की याचिका खारिज

सिनेमा हॉल, मल्टीप्लैक्स, इंटरटेनमेंट पार्क 15 अक्टूबर से खोलने की इजाजत

हंदवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड, 2 विदेशी आतंकी ढेर

handwara-encounter-1नई दिल्ली। दुनिया कोरोना महामारी से जंग लड़ रही है वहीं दूसरी ओर आतंकवादी आतंक फैलाने में जूटे हैं। जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है, जिसमें भारतीय सेना ने दो विदेशी आतंकवादियों को मार गिराया है। वहीं मुठभेड़ में 2 अफसर समेत 5 जवान शहीद हो गए हैं। जम्मू कश्मीर से मिली जानकारी के अनुसार सेना और आतंकियों के बीच कल से मुठभेड़ जारी है, जिसमें अब फायरिंग रुक गई है लेकिन सेना का ऑपरेशन अभी चल रहा है।

घर में जाकर छूपे थे आंतकी
बताया जा रहा है कि पहले यहां दो विदेशी आतंकी एक घर में जाकर छुप गए थे, जब सेना को इसकी जानकारी मिली तो सेना ने आतंकियों के ठिकाने को विस्फोटक से उड़ा दिया। विस्फोटक से पूरे घर में आग लग गई जिसके बाद अब जवान मलबे की तलाशी कर रही है।

पाकिस्तान द्वारा नियंत्रण रेखा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन
घर के अलावा सेना इलाके में भी सर्च ऑपरेशन में लगी हुई है, इसके साथ ही पूरे इलाके को सील कर दिया गया है और गाड़ियों की मूवमेंट को रोक दी गई है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में घाटी में आतंकवादियों की गतिविधियां तेज हो गई है। इसके अलावा नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान भी लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है

दो भारतीय सैनिक शहीद
बता दें कि कल जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलाबारी के में दो भारतीय सैनिक शहीद हो गए हैं। शुक्रवार को पाकिस्तान ने बारामुला जिला के उरी सेक्टर में बिना वजह फायरिंग की थी जिसमें दो जवान शहीद हो गएशुक्रवार को पाकिस्तान की ओर से किए गए अचानक फायरिंग का भारतीय सैनिकों ने मुंह तोड़ जवाब दिया। दोनों ओर से हुई इस फायरिंग में  4  भारतीय सैनिक घायल हो गए थे। जिन्हें तुरंत पास के मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जिसमें शुक्रवार देर शाम इलाज के दौरान 2 सैनिकों ने दम तोड़ दिया। इन दोनों सैनिकों की पहचान हो गई है इनमें से एक हवलदार गोकर्ण सिंह है जबकि दूसरे नायक शंकर एसपी हैं।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *