Pages Navigation Menu

Breaking News

लव जेहाद: उत्तर प्रदेश में 10 साल की सजा का प्रावधान

पाकिस्तान संसद ने माना, हिंदुओं का कराया जा रहा जबरन धर्मातरण

जम्‍मू-कश्‍मीर में 25 हजार करोड़ का भूमि घोटाला

कश्मीर में आतंकवादियों ने की बीजेपी नेता वसीम बारी की हत्या

vasim bari deathजम्मू और कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकियों ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता वसीम बारी की हत्या कर दी है. आतंकवादियों ने वसीम बारी और उनके पिता और भाई पर भी गोलीबारी की. तीनों की ही इस घटना में मौत हो गई.बीजेपी नेता अपने पिता और भाई के साथ दुकान पर थे. तब ही आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलाई. कश्मीर के आईजी ने कहा कि परिवार को 10 सुरक्षाकर्मी मिले हैं, लेकिन घटना के समय कोई भी साथ नहीं था. घर और दुकान दोनों ही साथ में है. पीएसओ को पहली मंजिल पर बैठने की अनुमति थी. बीजेपी नेता की सुरक्षा में तैनात 10 सुरक्षाकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.बीजेपी नेता शेख वसीम बारी के साथ उनके भाई उमर सुल्तान और पिता बशीर अहमद शेख की हत्या की गई है. जानकारी के मुताबिक, बुधवार को रात करीब 9 बजे आतंकवादियों ने जिला बीजेपी अध्यक्ष वसीम बारी पर उनकी दुकान के बाहर गोलीबारी की. आतंकवादियों की गोलीबारी में उनके भाई उमर सुल्तान और पिता बशीर अहमद घायल हो गए. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.बता दें कि हाल ही में जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने सरपंच अजय पंडिता की गोली मारकर हत्या कर दी थी. लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली थी. अजय पंडिता का संबंध कांग्रेस पार्टी से था. हत्या के बाद से ही घाटी में सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए थे. अजय पंडिता को आतंकियों ने उनके घर के पास ही गोलियों से भून दिया था, अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी.पिछले दिनों में आतंकियों के द्वारा जम्मू-कश्मीर में कई आतंकी हमले करने की कोशिश की गई, लेकिन असफल रही. इस बार उन्होंने बीजेपी के एक नेता और उनके परिवार को निशाना बनाया. जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच भी लगातार कई मुठभेड़ हो रही हैं. इस साल अब तक 100 से ज्यादा आतंकी मार गिराए गए हैं.

वसीम बारी की हत्या पर PM मोदी ने जताया दुख, नड्डा बोले- बेकार नहीं जाएगा बलिदान

bjp-leader-militant-attack vasimजम्मू और कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकियों ने बीजेपी नेता वसीम बारी की हत्या कर दी. आतंकियों के हमले में वसीम के भाई और पिता को भी गोली लगी थी, बाद में दोनों की भी मौत हो गई. वसीम बारी की हत्या पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है. बीजेपी नेता जितेंद्र सिंह ने बताया, ‘पीएम मोदी ने फोन पर वसीम बारी की हत्या के बारे में जानकारी ली है. उन्होंने वसीम के परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं भी व्यक्त कीं.’नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी वसीम बारी पर हुए आतंकी हमले की निंदा की है और दुख जाहिर किया है. उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ‘बांदीपोरा में बीजेपी के पदाधिकारियों और उनके पिता पर जानलेवा आतंकी हमले के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ. मैं इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं. इस मुश्किल समय में मेरी संवेदना उनके परिवार के साथ हैं.’बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने वसीम की मौत पर ट्वीट किया, ‘हमने बांदीपोरा में शेख वसीम बारी, उनके पिता और भाई को खो दिया. ये पार्टी के लिए बड़ी क्षति है. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं. पूरी पार्टी उनके परिवार के साथ खड़ी है. मैं सुनिश्चित करता हूं कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.’

फिल्म मेकर अशोक पंडित ने इस हमले पर लिखा, ‘वसीम बारी के परिवार में रोटी कमाने वाले सभी लोगों की हत्या कर दी गई. परिवार की महिलाओं की स्थिति की कल्पना कीजिए. उनका दोष सिर्फ इतना ही था कि वह भारत में विश्वास करते थे.’बीजेपी नेता शेख वसीम बारी के साथ उनके भाई उमर सुल्तान और पिता बशीर अहमद शेख की हत्या की गई है. जानकारी के मुताबिक, बुधवार को रात करीब 9 बजे आतंकियों ने जिला बीजेपी अध्यक्ष वसीम बारी पर उनकी दुकान के बाहर गोलीबारी की. इस गोलीबारी में उनके भाई उमर सुल्तान और पिता बशीर अहमद घायल हो गए. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने भी दम तोड़ दिया.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *