Pages Navigation Menu

Breaking News

दत्तात्रेय होसबोले बने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह

 

पैर पसार रहा कोरोना, कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू

किसानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ न करें, उन्हें गुमराह न करें; प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

सच बात—देश की बात

मियामी ओपन के फाइनल में पहुंचे 19 साल के सिनर

मियामी. पूर्व जूनियर स्कीइंग चैंपियन यानिक सिनर (Jannik Sinner) ने अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट (Miami Open) के पुरुष एकल के फाइनल में जगह बना ली. इसी के साथ वह मियामी ओपन के खिताबी मुकाबले में पहुंचने वाले चौथे किशोर खिलाड़ी बन गए हैं. इटली के इस 19 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी ने सेमीफाइनल में स्पेन के राबर्टो बातिस्ता आगुत को 5-7, 6-4, 6-4 से मात दी.

सिनर से पहले सर्बिया के दिग्गज नोवाक जोकोविच, स्पेन के स्टार राफेल नडाल और आंद्रे अगासी ने अपनी किशोरावस्था में मियामी ओपन के फाइनल में जगह बनाई थी. सिनर पहले स्कीइंग के खिलाड़ी थे लेकिन 13 वर्ष की उम्र में उन्होंने टेनिस अपना लिया था और इसी खेल में अपना करियर बनाने की सोची. पिछले साल सिनर ने फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में भी जगह बनाई थी और वह 2006 के बाद ऐसा करने वाले सबसे कम उम्र के टेनिस खिलाड़ी बने थे.मियामी ओपन के खिताब के लिए सिनर पोलैंड के 26वीं वरीयता प्राप्त हुबर्ट हरकाज से भिड़ेंगे. हुबर्ट ने सेमीफाइनल में चौथी वरीयता प्राप्त आंद्रे रूबलेव को 6-3, 6-4 से हराया. जोकोविच, नडाल ओर रोजर फेडरर ने इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया और इन नए खिलाड़ियों ने इसका पूरा लाभ उठाया.
महिला एकल का फाइनल विश्व की नंबर-1 खिलाड़ी एश्ले बार्टी और आठवीं वरीयता प्राप्त बियांका आंद्रीस्कू के बीच खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया की 24 साल की खिलाड़ी बार्टी ने सेमीफाइनल में स्वितोलिना को लगातार सेट में 6-3, 6-3 से मात दी. वहीं, कनाडाई प्लेयर आंद्रीस्कू ने सक्कारी को बेहद कड़े मुकाबले में 7-6, 3-6. 7-6 से हराकर फाइनल में जगह बनाई.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »