Pages Navigation Menu

Breaking News

सीबीआई कोर्ट ;बाबरी विध्वंस पूर्व नियोजित घटना नहीं थी सभी 32 आरोपी बरी

कृष्ण जन्मभूमि विवाद- ईदगाह हटाने की याचिका खारिज

सिनेमा हॉल, मल्टीप्लैक्स, इंटरटेनमेंट पार्क 15 अक्टूबर से खोलने की इजाजत

शरजील इमाम जहानाबाद से गिरफ्तार

sharjeel_imam_motherजवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के स्कॉलर शरजील इमाम को गिरफ्तार कर लिया गया है. बिहार के जहानाबाद से शरजील को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और बिहार पुलिस ने मंगलवार दोपहर गिरफ्तार किया. इससे पहले सोमवार रात को उसके भाई और दोस्त को पुलिस ने हिरासत में लिया था. शरजील को दिल्ली, बिहार, असम, अरुणाचल, मणिपुर और उत्तर प्रदेश पुलिस तलाश रही थी. उसके खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज है.

विवादित वीडियो से आया था चर्चा में

जेएनयू का पीएचडी छात्र शरजील इमाम तब चर्चा आया जब उसका एक विवादित वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया. इस वीडियो को लेकर शरजील इमाम पर 6 राज्यों की पुलिस ने केस दर्ज किया था. दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों की पुलिस सरगर्मी से शरजील इमाम की तलाश कर रही थी.

छोटे भाई से मिली पुलिस की लीड

रिपोर्ट के मुताबिक शरजील की गिरफ्तारी से पहले दिल्ली पुलिस ने आज सुबह उसके छोटे भाई मुजम्मिल और शरजिल के दोस्त को हिरासत में लिया था. शरजील के भाई से पूछताछ से मिली लीड के आधार पर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और बिहार पुलिस ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया. इसके बाद शरजील इमाम की गिरफ्तारी की गई. जहानाबाद के एसपी ने शरजील इमाम की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. शरजील को गिरफ्तार करने के बाद फिलहाल पूछताछ के लिए उसे एक सफेद इनोवा कार में काको थाना ले जाया गया. शरजील ने एक वीडियो में असम को भारत से काट कर अलग करने का बयान दिया था. दूसरे वीडियो में शरजील ने CAA के खिलाफ मुसलमानों से देशभर में चक्का जाम करने की अपील की थी.

जहानाबाद का मूल निवासी है शरजील

बिहार का जहानाबाद जिला शरजील इमाम का मूल निवास है. शरजील के माता-पिता और भाई जहानाबाद के काको में रहते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक पिछले चार दिनों से शरजील इमाम जहानाबाद के आस-पास ही छिप रहा था. दिल्ली और बिहार पुलिस ने शरजील को काको से ही गिरफ्तार किया.

तीन दिन से छापेमारी कर रही थी पुलिस

रिपोर्ट के मुताबिक पिछले दो तीन दिन से पुलिस जहानाबाद के अलग अलग लोकेशन पर छापा मार रही थी. लेकिन पुलिस को कामयाबी नहीं मिली. आखिरकार शरजील के छोटे भाई और उसके दोस्त को हिरासत में लेने के बाद पुलिस शरजील को गिरफ्तार करने में सफल हो सकती. शरजील की गिरफ्तारी के बाद काको थाने की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.जहानाबाद के एसपी मनीष शरजील इमाम से पूछताछ कर रहे हैं. इसके बाद पुलिस कुछ कागजी कार्रवाई करेगी. रिपोर्ट के मुताबिक जहानाबाद पुलिस आज ही शरजील को एक मजिस्ट्रेट के सामने पेश करेगी, इसके बाद शरजील को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर दिल्ली लाया जाएगा.

गिरफ्तारी पर नीतीश की प्रतिक्रिया

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शरजील इमाम की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया दी है. नीतीश कुमार ने कहा है कि किसी को ऐसा कुछ भी नहीं करना चाहिए जो देशहित के खिलाफ हो. सीएम नीतीश ने कहा कि शरजील के खिलाफ आरोपों पर कोर्ट फैसला करेगी.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *